Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जयपुर: स्पीड पोस्ट से पति ने दिया तलाक, सुप्रीम कोर्ट पहुंची पत्नी

महिला ने बताया कि उसकी शादी ऑनलाइन वेबसाइट शादी डॉट कॉम के जरिए हुई थी। सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब।

जयपुर: स्पीड पोस्ट से पति ने दिया तलाक, सुप्रीम कोर्ट पहुंची पत्नी
नई दिल्ली. तलाक देने के किस्से तो आपने आम सुने होंगे। लेकिन एक पति ने अपनी पत्नी को स्पीड पोस्ट से तीन बार तलाक लिखकर भेजा। तो महिला ने तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दे दी है। बता दें कि मूल रुप से उत्तराखंड के काशीपुर की रहने वाली 25 वर्षीय आफरीन रहमान अपने मामा के घर जयपुर में रहती हैं।
बता दें कि आफरीन का कहना है कि इंदौर में रहने वाले उसके पति ने उसे वहां से ही स्पीड पोस्ट के जरिए तलाक दिया है, जो शरियत के लिहाज से सही नहीं है। लिहाजा उसने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर न्याय की मांग की है। गौरतलब है कि तीन बार तलाक को लेकर एक मामला पहले से ही कोर्ट के संज्ञान में है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य-केंद्र सरकार और महिला आयोग समेत सभी पक्षों को इस मामले में नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।
घरेलू हिंसा का आरोप
आफरीन का आरोप है कि उसके पति समेत ससुराल पक्ष के दूसरे लोगों ने मिलकर उसके साथ काफी मारपीट की और उसको घर से निकाल दिया। आफरीन के मुताबिक उनकी शादी वर्ष 2014 में इंदौर में हुई थी। उनके पति पेशे से एक वकील हैं। वह बताती हैं कि शुरुआत में सब ठीकठाक था, लेकिन जल्द ही ससुराल पक्ष का रवैया उसके प्रति बदलने लगा। वह बात-बात में उसको नीचा दिखाने की कोशिश करते। इसके बाद उन्होंने उससे दहेज के रूप में कार की मांग करनी शुरू कर दी। ऐसा न होने पर उन्होंने उसके साथ मारपीट की और पिछले वर्ष अगस्त में उसको घर से निकाल दिया।
मां के इंतकाल के बाद मिला तलाक
लेकिन कुछ समय के बाद सामाजिक दबाव के चलते वह आफरीन को वापस घर ले गए। लेकिन जल्द ही उनका पुराना राग फिर शुरू हो गया और उसको फिर घर से निकाल दिया गया। इस पूरे वाकये के दौरान आफरीन की मां की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। लेकिन ससुराल पक्ष के लोग उसको दोबारा लेने के लिए नहीं आए और उसके पति ने इस वर्ष जनवरी में उसको स्पीड पोस्ट के जरिए तलाक भेज दिया। आफरीन का कहना है कि कुछ लोग शरीयत का नाजायज फायदा उठाकर महिलाओं का शोषण कर रहे हैं। इसको रोकने के लिए ही उसने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top