Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शराब की हो रही होम डिलीवरी, आबकारी विभाग ने की कार्रवाई

जस्ट डॉयल से शराब की होम डिलीवरी करने वालों का मिला नबंर

शराब की हो रही होम डिलीवरी, आबकारी विभाग ने की कार्रवाई
नई दिल्ली. त्यौहारों को देखते हुए मॉल व बार ने नियमों को ताक पर रख शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। इस सेवा की सूचना मिलते ही आबकारी विभाग ने बुधवार को कई जगहों पर छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान करीब 140 शराब की दुकानों के खिलाफ जांच बैठा दी गई है।
इस संबंध में आबकारी विभाग के अधिकारी ने बताया कि विभाग को सूचना मिली कि कुछ शराब के दुकानदार घर बैठे शराब पहुंचा रहे हैं। यह सूचना मिलते ही टीम का गठन किया गया जिसने होम डिलीवरी करने वाले शराब की दुकान के एक सेल्समैन को पकड़ा है। पकड़ा गया व्यक्ति राजौरी गार्डन स्थित मॉल में शराब की सरकारी का कर्मचारी है।
इस मामले में आबकारी विभाग ने संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी है। साथ ही दुकान का लाइसेंस निरस्त करने की तैयारी की जा रही है। उनका कहना है कि टीम को जस्ट डॉयल से शराब की होम डिलीवरी करने वालों का नबंर मिला। टीम ने एक नंबर पर फोन कर शराब मंगाई और युवक मंगलवार को मारुति स्विस्ट डिजायर में शराब लेकर वसंत कुंज के एक होटल में पहुंच गया।
मौके पर आबकारी विभाग के अधिकारी मौजूद थे जिसने युवक को पकड़ लिया। बाद में पूछताछ के दौरान उसने राजौरी गार्डन स्थित दुकान का पता बताया। जिसके बाद दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर जांच शुरू कर दी। बता दे कि दिल्ली में 140 ऐसी शराब की दुकानें हैं जिन्हें विभाग ने एल-10 का लाइसेंस दिया है।
इन दुकानों पर सरकार द्वारा निर्धारित होलसेलर से ही शराब एल-10 लाइसेंसी दुकानों को दी जाती है। रेट सरकारी होते हैं। दुकान चलाने वाले का शराब की बिकी पर मार्जन फिक्स होता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top