Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जाकिर के खिलाफ सख्त हुई भारत सरकार, जुटा रही सबूत

जाकिर के सभी भाषणों और वीडियो से पुख्ता सबूत जुटाए जा रहे हैं।

जाकिर के खिलाफ सख्त हुई भारत सरकार, जुटा रही सबूत

नई दिल्ली. ग्रह मंत्रालय ने जाकिर द्वारा दिए गए भड़काऊ और जहरीले भाषणों की जांच करवाना शुरू कर दिया है। शीर्ष अधिकारियो के मुताबिक, जाकिर के सभी भाषणों और वीडियो से पुख्ता सबूत जुटाए जा रहे हैं। अधिकारियों ने नाईक के खिलाफ कोई कार्यवाही से इंकार करते हुए कहा कि नाईक के खिलाफ कार्यवाही तभी हो सकेगी जब यह साबित हो कि आतंकी जाकिर नाईक के भाषणों से प्रेरित थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सरकार अब इस मामले में गम्भीर हो गई है। अधिकारियों का कहना है कि जाकिर के खिलाफ सबूत जुटाना आसान नहीं है क्योंकि वह खुद कभी जिहाद और आतंक की निंदा करता है तो कभी समर्थन। उसके सभी भाषणों की गहराई से जांच करना जरुरी है ताकि हम जान सके कि पिछले आतंकी हमलों के पीछे उसके भाषण का कितना हाथ है।
सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय नाईक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (सांप्रदायिक घृणा फैलाने) के तहत केस दर्ज करने की सोच रहा है। आपको बता दें कि इस मामले में नाईक के खिलाफ पहले से कई केस दर्ज हैं। नाईक पर शिकंजा कसने के लिए सरकार गैरकानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम (यूएपीए) में भी जांच करवा सकती है। यूएपीए के तहत केस बनने पर नाईक के खिलाफ कार्यवाही आसान होगी।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, ख़बर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top