Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फरीदाबाद केस: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का यूटर्न, दबाव में ''कुत्ते'' शब्द पर मांगी माफी

कुत्ते वाले बयान पर सियासी मुश्किलों में घिरे केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने आखिरकार शाम होते-होते माफी मांग ली।

फरीदाबाद केस: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का यूटर्न, दबाव में
नई दिल्ली. फरीदाबाद में दलित बच्चों को जलाकर जान से मार डालने की घटना पर कुत्ते वाली टिप्पणी करने पर केंद्रीय मंत्री वी के सिंह के खिलाफ विपक्षी पार्टियों की ओर से किए जा रहे हमलों के बीच भाजपा ने बृहस्पतिवार को उनके बचाव में कहा कि मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश नहीं करना चाहिए, क्योंकि सिंह पहले ही घटना की निंदा कर चुके हैं। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने पत्रकारों से कहा कि जहां तक वी के सिंह जी के बयान का सवाल है कि उन्होंने खुद इस पर सफाई दी है।
लेकिन शाम होते होते कुत्ते वाले बयान पर सियासी मुश्किलों में घिरे केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने आखिरकार शाम होते-होते माफी मांग ली। वीके सिंह गुरुवार सुबह हरियाणा के फरीदाबाद जिले के सुनपेड़ गांव में एक दलित परिवार को आग लगाने के मामले में बयान देने के बाद विरोधियों के निशाने पर आ गए थे।
तो वही दूसरी तरफ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार को दो दलित बच्चों के परिजन से मुलाकात की, जिन्हें यहां सुनपेड़ गांव में जिंदा जला दिया गया था। उन्होंने कहा कि घटना को राजनैतिक या जातीय रंग नहीं दिया जाना चाहिए। इस मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि चार आरोपी अब भी फरार हैं। सीएम के बुधवार को सुनपेड़ गांव जाने की योजना थी लेकिन दलितों के प्रदर्शन के मद्देनजर उनकी यात्रा रद्द कर दी गई थी।
केंद्रीय मंत्री वी के. सिंह ने फरीदाबाद में दलितों को जलाए जाने की घटना के सिलसिले में सरकार को बचाने की कोशिश करते हुए उस वक्त एक बड़ा विवाद छेड़ दिया, जब उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति कुत्ते को पत्थर मारता है तो सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top