Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उस्ताद गुलाम अली को दिल्ली का न्योता

आयोजक रंधीर राय ने कहा था कि गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

उस्ताद गुलाम अली को दिल्ली का न्योता

नई दिल्ली. शिवसेना के विरोध के कारण गुलाम अली का मुंबई में कंसर्ट रद्द होने के बाद उन्हें राजधानी में प्रस्तुति देने के लिए केजरी सरकार ने आमंत्रित किया है। अरविंद केजरीवाल सरकार ने बृहस्पतिवार को पाकिस्तानी गायक गुलाम अली को राजधानी में प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि संगीत की कोई सरहद नहीं होती। शिवसेना के विरोध के कारण मुंबई में उनका कंसर्ट रद्द कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें : सोमनाथ भारती को मिली सशर्त जमानत, बिना इजाजत नहीं जा सकते देश के बाहर

दिल्ली के संस्कृति मंत्री कपिल मिर्शा ने कहा कि पाकिस्तानी गायक का स्वागत है । वह दिल्ली आकर प्रस्तुति दें। उन्होंने कहा कि दुखद है कि गुलाम अली को मुंबई में अनुमति नहीं मिली। मैं उन्हें दिल्ली आने और कंसर्ट करने का आमंत्रण देता हूं। संगीत की कोई सीमा नहीं होती। शिवसेना की तरफ से बाधा डालने की चेतावनी के बाद मुंबई में अली का कंसर्ट बुधवार को रद्द कर दिया गया था। पार्टी ने आगाह किया था कि सीमा पार से जब तक आतंकवाद नहीं रुकता पाकिस्तान के किसी भी कलाकार को शहर में प्रस्तुति की इजाजत नहीं दी जाएगी। कार्यक्रम के आयोजकों ने शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलने के बाद कंसर्ट रद्द करने की घोषणा की थी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि अली को पर्याप्त सुरक्षा दी जाएगी और दिवंगत गजल गायक जगजीत सिंह की याद में होने वाला कंसर्ट पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा।

आयोजक रंधीर राय ने कहा था कि गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। ना तो गुलाम अली और ना ही कोई अन्य पाकिस्तानी कलाकार नौ अक्टूबर के कार्यक्रम में प्रस्तुति देंगे। उद्धव ठाकरे के एक करीबी सूत्र ने बताया कि शिवसेना अध्यक्ष ने आयोजकों से इस तरह के किसी भी कार्यक्रम से परहेज करने को कहा, जिसमें पाकिस्तानी कलाकार प्रस्तुति दें। घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया जताते हुए अली ने कहा था कि उनकी तरफ से कंसर्ट रद्द नहीं किया गया। उन्होंने कहा हालात ऐसे नहीं हैं कि मैं प्रस्तुति दूं।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top