Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली-NCR में घना कोहरा, ट्रेनें लेट होने से यात्री परेशान

सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है।

दिल्ली-NCR में घना कोहरा, ट्रेनें लेट होने से यात्री परेशान
नई दिल्ली. इस समय दिल्ली-एनसीआऱ समेत पूरा उत्तर भारत घने कोहरे की चपेट में हैं, जिसके कारण आम लोगों की दैनिक दिनचर्या में दिक्कतें हो रही हैं। शुक्रवार सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है।
कोहरे के चलते ट्रेनें लगातार घंटों लेट हो रही हैं। बृहस्पतिवार को 100 से अधिक ट्रेनों का पहिया सुस्त रफ्तार से चला तो शाम छह बजे तक 64 ट्रेनों को परिवर्तित समय से चलाने की घोषणा की गई। शान-ए-पंजाब, ताज एक्सप्रेस, नई दिल्ली-रोहतक, मेरठ सिटी-इलाहाबाद एक्सप्रेस, सराय रोहिल्ला-फिरोजपुर, अलीगढ़-देहरादून, गोंडवाना, समेत 11 ट्रेनें निरस्त भी कर दी गईं।
नई दिल्ली स्टेशन से श्रमजीवी ट्रेन की रवानगी शाम 6:30 बजे तय की गई, लेकिन साढ़े छह बजते ही स्टेशन के डिस्प्ले बोर्ड से श्रमजीवी ट्रेन की स्थिति गायब हो गई। दरअसल यह ट्रेन इतनी लेट पहुंची कि वापसी के लिए समय ही निर्धारित रेलवे अधिकारी नहीं कर पा रहे थे।
इसी तरह काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस भी लेट रवानगी की गई। भुवनेश्वर दुरंतो तो बृहस्पतिवार की जगह शुक्रवार सुबह सवा छह बजे के लिए निर्धारित की गई। नई दिल्ली-अमृतसर एक्सप्रेस दोपहर 1:40 बजे की जगह देर शाम 7:20 बजे रवाना हुई।
तो वहीं इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाली कई फ्लाइट भी देरी से चल रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में और कमी आने और ठंड बढ़ने का अनुमान जताया है इसलिए लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने को कहा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top