Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''ठुल्ला'' का अर्थ बताएंगे केजरी

कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पेशी से दी छूट, लेकिन अगली सुनवाई पर

नई दिल्ली. दिल्ली उच्च न्यायालय ने निचली अदालत के उस आदेश पर रोक लगा दी जिसमें आपराधिक मानहानि के मामले में अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस के खिलाफ उनकी कथित 'ठुल्ला' टिप्पणी के लिए समन किया जाना था। उनके खिलाफ एक हवलदार ने शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके साथ ही उच्च न्यायालय ने उनसे 'ठुल्ला' शब्द का मतलब भी बताने को कहा है।
निचली अदालत ने प्रथमदृष्टया केजरीवाल को दोषी पाया था और उन्हें 14 जुलाई को पेश होने के लिए समन भेजा था। सीएम ने समन पर रोक लगाने के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी जिस पर न्यायाधीश मुक्ता गुप्ता ने उन्हें राहत देते 21 अगस्त तक पेशी से छूट दे दी है। लेकिन आपको आपके द्वारा कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए उस शब्द का मतलब बताकर अदालत को संतुष्ट करना होगा। इसके लिए तैयार रहिएगा। केजरीवाल ने जिस हिंदी शब्द का इस्तेमाल किया था वह डिक्शनरी में मौजूद नहीं है।
न्यायाधीश ने कहा कि आपने शब्द का इस्तेमाल किया है इसलिए आप उसका मतलब भी जानते होंगे। मैंने तो यह शब्द कहीं भी नहीं देखा। केजरीवाल की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील एन हरिहरन ने कहा है कि 'ठुल्ला' शब्द सभी पुलिसकर्मियों के लिए नहीं बल्कि उन पुलिसवालों के लिए इस्तेमाल किया गया था जो गलत गतिविधियों में लिप्त हैं।
हवलदार अजय कुमार को भी नोटिस
अदालत ने शिकायतकर्ता हवलदार अजय कुमार तनेजा को भी नोटिस जारी किया है और दिल्ली के मुख्यमंत्री की याचिका पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top