Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब गाय नहीं भैंसें ले जा रहे लोगों को पीटा

एनजीओ पीएफए एक गैर सरकारी संस्थान है जिसकी संचालक मेनिका गांधी हैं।

अब गाय नहीं भैंसें ले जा रहे लोगों को पीटा

जम्मू कश्मीर में गौ रक्षकों द्वारा लोगों को पीटे जाने के बाद अब दिल्ली में पिटाई का एक मामला सामने आया है। जानवरों की रक्षा करने वाले एक संगठन ने साउथ दिल्ली में अपनी भैंसों के साथ जा रहे तीन लोगों को पीटा है।

हमला जिन लोगों पर हुआ वो लोग अपनी भैसों को गुड़गांव से गाजीपुर लेकर जा रहे थे। उन भैंसों को वहां काटने के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस हमले का शिकार हुए तीन लोगों से पूछताछ कर रही है।
पुलिस के मुताबिक भैंसे बुरी हालत में थीं। अबतक पुलिस ने इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं की है। जख्मी लोगों को ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने बताया कि उनको कोई शिकायत मिली ही नहीं। पुलिस के अनुसार इस हमले में NGO PFA के लोग शामिल थे।
उल्लेखनीय है कि NGO PFA एक गैर सरकारी संस्थान है जिसकी संचालक मेनिका गांधी हैं। हालांकि संगठन ने कहा कि, " वे लोग उनसे जुड़े हुए नहीं हैं।" संगठन के जिन कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया गया है उन लोगों ने किसी भी प्रकार की हिंसा से इंकार किया है, उनके मुताबिक उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया था।
गौरतलब है कि भारत के कई राज्यों में गौ हत्या पर पाबंदी लगा दी गई है और उत्तर प्रदेश में भी हाल ही में अवैध बूचड़खाने बंद करवाए गए हैं ऐसे में इस तरह की कई घटनाए देखने को मिल रही हैं।
Next Story
Top