Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी आतंकी, दिल्ली समेत देश में हाई अलर्ट जारी

दुर्गापूजा, दशहरा और मुहर्रम को देखते हुए राज्य सरकारों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा गया है।

भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी आतंकी, दिल्ली समेत देश में हाई अलर्ट जारी
नई दिल्ली. भारत-पाक सीमा से कुछ पाकिस्तानी भारत की सीमा में घुस चुके है। ये बात एक खुफिया रिपोर्ट से सामने आई है। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली समेत भारत में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि इसके साथ ही दुर्गापूजा, दशहरा और मुहर्रम को देखते हुए राज्य सरकारों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा गया है। खासतौर पर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस की तैनाती और मूर्ति विसर्जन एवं ताजिया निकालने के रास्तों के चयन पर प्रशासन को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है।
दरअसल खुफिया रिपोर्ट में पांच आतंकियों के देश में घुसने की बात कही गई है। लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि ये आतंकी कहां हमले की साजिश रच रहे हैं? सुरक्षा एजेंसी से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि त्योहारों के दौरान आतंकी हमले सांप्रदायिक तनाव को बढ़ा सकते हैं। ऐसे में पहले से सतर्कता जरूरी है। गृह मंत्रालय की ओर सभी राज्यों को भेजी गई एडवाइजरी में दशहरा और उसके दो दिन बाद मुहर्रम को देखते हुए सुरक्षा के खास इंतजाम करने को कहा गया है। खासतौर पर दुर्गापूजा पंडालों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस बल की पर्याप्त तैनाती जरूरी है।
गृह मंत्रालय ने कहा है कि कि आतंकी हमले के अलावा असामाजिक तत्व भी सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में मस्जिदों और पूजा पंडालों के आसपास सुरक्षा कड़ी होनी चाहिए। इसके साथ ही दशहरे के बाद मूर्ति विसर्जन और ताजिया के रास्ते को लेकर तनाव से बचने के लिए स्थानीय प्रशासन को पहले से ही दोनों समुदायों के साथ बैठकर हल निकाल लेना चाहिए। ताकि इन समस्याओं से जल्द से जल्द सुलाझालिया जाए।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top