Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेटी के साथ फांसी के फंदे पर लटकी मिली टीचर

तीन पेज का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ।

बेटी के साथ फांसी के फंदे पर लटकी मिली टीचर
नई दिल्ली. नजफगढ़ की ओल्ड रोशनपुरा कॉलोनी में एक महिला टीचर बेटी के साथ फांसी के फंदे पर लटकी मिली। सोमवार सुबह दोनों के शव मिलने से आसपास के इलाके में घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। पुलिस को मौके से तीन पेज का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। पुलिस सुसाइड नोट की जांच कर रही है।
पुलिस के अनुसार मरने वाली टीचर का नाम अनीता (48) है। वह नजफगढ़ के ही स्कूल नंबर-1 में टीचर थी। उनकी बेटी का नाम सिया (18) बताया जाता है। वह 12वीं कक्षा की छात्रा थी। अनीता के पति सतपाल भी सरकारी स्कूल में टीचर है। बेटा आदित्य एमबीबीएस सेकेंड ईयर का स्टूडेंट है। पिता-पुत्र घटना के समय जयपुर गए हुए थे। पुलिस के अनुसार, मां-बेटी ने घर का मुख्य दरवाजा अंदर से लॉक किया हुआ था। पुलिस को गेट तोड़कर अंदर दाखिल होना पड़ा।
पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है। शुरुआती जांच में घरेलू कलह को आत्महत्या की वजह माना जा रहा है।
एक अन्य टीचर ने भी लगाई फांसी
जाफराबाद इलाके में भी एक एमसीडी टीचर द्वारा फांसी लगाकर जान देने का मामला सामने आया है। मृतक की शिनाख्त प्रभात कुमार सिंह (30) के रूप में हुई है। पुलिस को उसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस को पता चला है कि बुधवार को प्रभात की शादी होने वाली थी। लेकिन परिजनों के विरोध के बाद युवती ने प्रभात से शादी से इनकार कर दिया था। इसी बात से तनावग्रस्त होकर उसने यह कदम उठा लिया।
शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस के मुताबिक प्रभात अपने परिवार के साथ गली नंबर-3, मौजपुर, जाफराबाद में रहता था। इसके परिवार में पिता धीरज कुमार सिंह और एक बहन रजनी है। रजनी बीएसएफ में है, जबकि प्रभात दिल्ली नगर निगम में शिक्षक था। फिलहाल उसकी तैनाती हर्ष विहार स्थित स्कूल में थी।
प्रभात के मामा ने बताया कि करीब दो साल पूर्व प्रभात की तैनाती मीत नगर स्थित स्कूल में थी। यहां उसकी दोस्ती एक अस्थाई शिक्षिका से हो गई थी। दोनों ने शादी के वादे भी कर लिए। इधर प्रभात का परिवार शादी के लिए तैयार था, लेकिन युवती के परिजन इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे।
19 अक्टूबर को दोनों कोर्ट में शादी करने वाले थे। अचानक युवती ने परिजनों के विरोध के चलते शादी से इनकार कर दिया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top