Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस दुकान पर 7 रु. की चाय, पैसे न हो तो Paytm कर दीजिए

अर्थव्यवस्था को कैशलेस बनाने में दिल्ली का एक चायवाला भी अपना योगदान दे रहा है।

इस दुकान पर 7 रु. की चाय, पैसे न हो तो Paytm कर दीजिए
नई दिल्ली. नोटबंदी हो जाने के बाद से लोगों में अफरा-तफरी मची है। लोग बैंकों में अपने पैसे जमा कराने और पुराने नोच को एक्सचेंज कराने के लिए घंटों लंबी लाइनों में लग रहे हैं। नोटबंदी की घोषणा के बाद से लोगों के पास आम जरूरतें पूरा करने के लिए भी पैसे नहीं बचे हैं। इस बीच लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए और सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोग्राम भारतीय अर्थव्यवस्था को कैशलेस बनाने में दिल्ली का एक चायवाला भी अपना योगदान दे रहा है।
दिल्ली का यह चायवाला 7 रुपए की चाय के लिए भी लोगों की मजबूरी को देखते हुए पेटीएम से पेमेंट ले रहा है। 500 और 1000 के नोट बैन होने के बाद खुल्ले पैसे की किल्लत है और लोगों के पास अब कैश भी नहीं बचा है। बड़ी दुकानों और मॉल्स में तो ऑनलाइन पेमेंट हो रही है। लेकिन गरीबों के लिए पेट भरना भी भारी पड़ रहा है।
चायवाले मोनू ने बताया, '7 रुपए की चाय के लिए भी मैं ऑनलाइन पेमेंट लेकर सरकार के कदम का समर्थन कर रहा हूं साथ ही इससे लोगों को भी मदद मिल रही है।'
दिल्ली के आरके पुरम में चाय की दुकान चलाने वाले मोनू ने बताया कि वह इस तरह लोगों की मदद ही कर रहा है। मोनू का कहना है कि इसके जरिए वह ब्लैक मनी की लड़ाई में मदद ही कर रहा है। यहां पर आए ग्राहक शशांक का कहना है कि यह एक नेक काम है। इससे नकदी की समस्या कुछ हद तक दूर हो सकती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top