Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

3 करोड़ की ठगी कर चुका तांत्रिक गिरोह गिरफ्तार, महिलाओं को बनाते थे शिकार

कॉल सेंटर की आड़ में चला रहे थे ठगी का धंधा, सैंकड़ों लोगों को बनाया शिकार

3 करोड़ की ठगी कर चुका तांत्रिक गिरोह गिरफ्तार, महिलाओं को बनाते थे शिकार
X
नई दिल्ली. दक्षिण- पूर्वी जिले की पुलिस ने भूतप्रेत का भय दिखाकर लोगों से ठगी करने वाले तीन फर्जी तांत्रिकों को गिरफ्तार किया है। इन पर एक महिला को करीब 12 लाख रुपये का चूना लगाने का आरोप भी है। शुरुआती जांच में पता चला कि यह गिरोह सैकड़ों लोगों से करीब तीन करोड़ से अधिक की ठगी कर चुका है।
आरोपियों के नाम पवन कुमार, शेष नारायन उर्फ त्यागी बाबा और सुनील कुमार बताए जाते हैं। डीसीपी मनिंदर सिंह रंधावा ने बताया कि लाजपत नगर थाने में इंदरजीत कौर नामक महिला ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में महिला ने बताया कि शारीरिक एवं मानसिक परेशानियों से जूझ रही थी। 7 सितम्बर 2013 को मोबाइल पर एसएमएस आया जिसमें भूत प्रेत आदि बाधाओं को मुफ्त में दूर करने का दावा किया गया।
महिला ने एसएमएस वाले नंबर पर फोन किया तो त्यागी बाबा ने उस पर बुरी शक्तियों का साया होने की बात कही। उसने तंत्र मंत्र का जाप नहीं कराने पर घर में दो मौतों का भय दिखाया। महिला ने पूजा-पाठ कराया। लेकिन इस बीच त्यागी बाबा ने इंदरजीत कौर को फोन कर कहा कि जो बाबा इनकी पूजा कर रहा था बुरी शक्तियों ने उस पर हमला कर दिया है।
इसकी जिम्मेदारी पीड़िता पर होगी। उन्होंने फिर पूजा के नाम पर 12 लाख रुपये मांगे और पीड़िता ने उन्हें दे दिए। इधर इंदरजीत कौर को अपनी हालत में कोई सुधार नहीं होता दिखा तो उन्हें धोखाधड़ी और ठगे जाने का अहसास हुआ। इस बीच ठगों ने उनसे दोबारा पैसे मांगे तो महिला ने लाजपत नगर थाने में संपर्क किया।
-गिरफ्तार आरोपियों के नाम पवन कुमार, शेष नारायन उर्फ त्यागी बाबा और सुनील कुमार
-गिरोह सैकड़ों लोगों से करीब तीन करोड़ से अधिक की कर चुका है ठगी
-भूत प्रेत की बाधाओं को दूर करने का दावा कर देते थे मंसूबों को अंजाम
-गिरोह का जाल पूरे देश में है फैला
ठगों ने गाजियाबाद में बाकायदा शानदार ऑफिस बना रखा था। कॉल सेंटर में बड़ी संख्या में फील्ड स्टॉफ और और आॅफिस स्टॉफ सेलरी पर रखा जाता था। इनके बैंक खातों की जांच में 100 लोगों द्वारा पैसा जमा कराए जाने के सबूत मिले हैं, जिनसे करीब तीन करोड़ रुपये ठगे गए हैं। इस गिरोह का जाल पूरे भारत में फैला था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story