Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के श्रीराम कॉलेज में 80 फीसदी तमिल छात्रों का कब्जा

साउथ के छात्रों की दिल्ली के कॉलेजो में पढ़ाई करना पहली पसंद

दिल्ली के श्रीराम कॉलेज में 80 फीसदी तमिल छात्रों का कब्जा
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी में सभी कॉलेजों की पहली कट ऑफ निकल चुकी है और दाखिले का दौर भी शुरु हो चुका है। वहीं, दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से एक खबर सामने आई है कि इस साल श्रीराम कॉलेज में 80 फीसदी तमिल छात्रों को दाखिला मिला है। कॉलेज की पहली लिस्ट जारी की जा चुकी है। कॉलेज की पहली कट ऑफ करीब 98 फीसदी पर गई है।

श्रीराम कॉलेज में तमिल छात्रों की भरमार

कॉलेज सूत्रों के मुताबिक, दाखिले के दूसरे दिन केरला से अधिक छात्रों ने श्रीराम कॉलेज में दाखिले के लिए नामांकन किया था। दिल्ली का श्रीराम कॉलेज भारत में कॉमर्स कॉर्सेज के लिए सबसे पहली पसंद है और यहां हर साल कॉमर्स कॉर्सेज की हाई कट ऑफ निकलती है और ऐसे में कम अंको वालों छात्रों का इस कॉलेज में दाखिला लेना महज एक सपना ही रह जाता है। वहीं, कॉलेज के अघिकारिक सूत्रों से यह बात सामने आई है कि एक ही राज्य से इतने छात्रों का इन कोर्सेज पर सीटों का हासिल करना पहली बार देखा गया है।

इस साल कॉलेज की 98.25 फीसदी की कट ऑफ
इंडियन एक्सप्रैस की खबर के मुताबिक, श्रीराम कॉलेज के स्नातक कोर्स बीकॉम ऑनर्स और इकोनॉमिक्स की इस साल क्रमश: 98 फीसदी और 98.25 फीसदी की कट ऑफ जारी की गई है। एडमिशन इंचार्ज अनिल कुमार ने बताया कि इन दोनों कोर्सेज के लिए क्रमश: 75 फीसदी और 80 फीसदी छात्र तमिल से हैं, जिन्हें इन कोर्सेज में इस साल दाखिला मिला है। बता दें कि शुक्रवार शाम तक श्रीराम कॉलेज ने 339 छात्रों के दाखिले स्वीकृत किए हैं।

केरला और तमिलनाडू बोर्ड की 99 फीसदी कट ऑफ
श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी भी दी है कि आखिर उनके कॉलेज में ज्यादातर छात्र तमिलनाडु और केरला से क्यों आए हैं? बता दें कि इस साल केरला और तमिलनाडु के छात्रों ने बोर्ड की परीक्षा में अच्छा स्कोर किया है और 99 फीसदी अंक छात्रों ने हासिल किए हैं।

साउथ के छात्रों की दिल्ली पहली पसंद
कॉलेज की फेकल्टी के एक सदस्य ने बताया कि सबसे अहम बात यह है कि तमिल छात्रों ने शिक्षा के लिए दिल्ली को बेहतर विकल्प माना है। दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज की प्रिंसिपल प्रतिभा जॉली ने कहा कि ऐसा नहीं है कि दिल्ली के श्रीराम कॉलेज में ही दक्षिण के छात्रों की भीड़ देखी जा रही है, बल्कि इस साल दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज मे आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के छात्रों की भरमार है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top