Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमानतुल्ला बने 6 समितियों के सदस्य

विधानसभा के सचिव प्रसन्न कुमार सूर्यदेवरा ने साल 2017-2018 के लिये विधानसभा की समितियों के पुनर्गठन के लिये आदेश जारी किया है।

अमानतुल्ला बने 6 समितियों के सदस्य

दिल्ली नगर निगम चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी में चल रहे सियासी घमासान के बीच आप से निलंबित विधायक अमानतुल्ला खान को विधानसभा की समितियों में अहम जिम्मेदारी मिली है।

अमानतुल्ला खान को आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में 3 मई को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।
जानकारी के अनुसार विधानसभा के सचिव प्रसन्न कुमार सूर्यदेवरा ने साल 2017-2018 के लिये विधानसभा की समितियों के पुनर्गठन के लिये आदेश जारी किया है जिसमें आप के निष्काषित अमानतुल्ला खान को छह समितियों में जगह दी गयी है।
इसके साथ ही इस समिति में 2016 में अश्लील सीडी मामले में मंत्री पद से बर्खास्त संदीप कुमार को भी अनुसूचित जाति जनजाति समिति का सदस्य बनाया गया है।
विधानसभा सचिवालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार संदीप कुमार को एससी एसटी समिति के अलावा विशेषाधिकार समिति, विधायकों के वेतन भत्ते संबंधी समिति, आचार समिति, गैर सरकारी एवं प्रस्ताव समिति की जिम्मेदारी दी गई है।
अमानतुल्ला खान को अल्पसंख्यक कल्याण समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। विधानसभा की कुल समितियों का पुनर्गठन चालू वित्त वर्ष के लिये किया गया है। अमानतुल्ला खान को छह महत्वपूर्ण समितियों में जगह दी गयी है।
गौरतलब है कि अमानतुल्ला खान ने आप नेता कुमार विश्वास पर संघ और बीजेपी का एजेंट होने का आरोप लगाया था।
Next Story
Top