Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिर से ''घेरे'' में आई मैगी, सुप्रीम कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नेस्ले इंडिया की ''मैगी'' के ताजा सैंपल्स की मैसूर की लैब में एक बार फिर से जांच किया जाए।

फिर से
नई दिल्ली. बच्चों से लेकर बड़ों तक को पसंद आने वाली 'मैगी' नूडल्स एक बार फिर से विवादों के घेरे में है। 'मैगी' नूडल्स कोर्ट में लंबी लड़ाई के बाद बाजार में तो आ गई है, लेकिन देश के सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को 'मैगी' नूडल्स के सैंपल्स को फिर से जांच के लिए भेजे जाने का आदेश दिया।
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नेस्ले इंडिया की 'मैगी' के ताजा सैंपल्स की मैसूर की लैब में एक बार फिर से जांच किया जाए। कोर्ट ने एनसीडीआरसी की निगरानी में इन सैंपल्स की जांच के आदेश दिए हैं। शीर्ष अदालत के जज जस्टि‍स दीपक मिश्रा और जस्टिस प्रफुल्ल सी पंत ने कहा कि लोकल कमिश्नर लखनऊ स्थित नेस्ले के गोडाउन से 'मैगी' के सैंपल्स को लैब में जांच के लिए भेजे।
कंज्यूमर कोर्ट में नहीं चलेगा मुकदमा
इसके साथ ही कोर्ट ने कंज्यूमर कोर्ट को नेस्ले इंडिया के खिलाफ मुकदमा नहीं चलाने का आदेश दिया है। केंद्र सरकार की ओर से नेस्ले इंडिया पर 6 अरब रुपये का मुकदमा दायर किया गया था, जिसकी सुनवाई कंज्यूमर कोर्ट कर रहा है।
कोर्ट ने यह फैसला उस मामले की सुनवाई के दौरान दिया है, जिसमें नेस्ले ने एनसीडीआरसी के चेन्नई लैब में 'मैगी' के सैंपल्स की जांच के आदेश दिए थे। सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाई कोर्ट के 'मैगी' नूडल्स पर हटाए गए बैन के आदेश के खिलाफ FSSAI की याचिका पर भी सुनवाई की तारीख 12 जनवरी मुकर्रर की है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top