Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''ठुल्ला'' वाली टिप्प्णी पर केजरीवाल को समन, कोर्ट में पेश होने का आदेश

तनेजा ने शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री की टिप्पणी से उन्हें दुख पहुंचा है।

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शनिवार को दिल्ली की साकेत अदालत ने समन जारी किया है। उन्हें यह समन पुलिस कर्मियों के लिए कथित तौर पर 'ठुल्ला' शब्द का इस्तेमाल करने के लिए दिया गया है। लाजपत नगर पुलिस थाने के हवलदार अजय कुमार तनेजा द्वारा केजरीवाल के खिलाफ दायर मानहानि की एक शिकायत पर साकेत कोर्ट में सुनवाई हुई।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी से मिले सीएम अखिलेश, सूखे से निपटने के लिए मांगे 10600 करोड़ रुपए

तनेजा ने शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री की टिप्पणी से उन्हें दुख पहुंचा है। वह 'अपमानित' महसूस कर रहे हैं। महानगर दंडाधिकारी रविंद्र कुमार पांडे ने केजरीवाल को समन जारी किया और उन्हें 14 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है।
शिकायतकर्ता ने कहा है कि केजरीवाल ने 2015 में पुलिसवालों के लिए 'ठुल्ला' शब्द का इस्तेमाल किया था। अपने वकील एल. एन. राव के जरिए दर्ज कराई शिकायत में शिकायतकर्ता ने कहा, 'अगर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जैसी दिग्गज शख्सियत दिल्ली पुलिस के कर्मियों के लिए 'ठुल्ला' जैसे शब्द का इस्तेमाल करेंगे तो राजधानी में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना पूरा जीवन कुर्बान करने वाले पुलिसकर्मियों के प्रति आम जनता के मन में भी सम्मान नहीं होगा।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top