Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुब्रत रॉय ने तिहाड़ जेल का चुकाया बिल, जानिए किन-किन सुविधाओं का उठाते थे लाभ

यह रकम तिहाड़ जेल में सालभर तक ली गई सुविधाओं के बदले में दी गई है।

सुब्रत रॉय ने तिहाड़ जेल का चुकाया बिल, जानिए किन-किन सुविधाओं का उठाते थे लाभ
नई दिल्ली. सहारा ग्रुप के चीफ सुब्रत रॉय ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को 1.23 करोड़ रुपए चुकाए हैं। यह रकम तिहाड़ जेल में सालभर तक ली गई सुविधाओं के बदले में दी गई है। पिछले एक साल में सुब्रत रॉय ने स्पेशल जेल में एसी रूम के अंदर वाई-फाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, लैपटॉप, डेस्कटॉप और स्टेनोग्राफर जैसी सुविधाओं को लाभ उठाया था।
एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, सहारा ग्रुप ने कॉन्फ्रेंस रूम का इस्तेमाल करने के लिए अब तक तिहाड़ जेल अथॉरिटी को 1,23,70,000 रुपए दिए। इसमें सिक्युरिटी, इलेक्ट्रिसिटी, रख-रखाव, रेंट और फूड-वाटर फैसिलिटी के पैसे शामिल हैं। ग्रुप को अभी और 7.5 लाख रुपए देने हैं।
बात दें कि रॉय ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी कि इन्वेस्टर्स का पैसा लौटाने के लिए उन्हें अपनी प्रॉपर्टी बेचनी है। इसके लिए उन्हें अपने ग्रुप के अफसरों से मीटिंग करने और क्लाइंट्स से बातचीत करने की जरूरत है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने तिहाड़ जेल में ही एक अलग जगह मुहैया कराने को कहा, जहां रॉय अपने क्लाइंट्स से मिल सकें। रॉय को 12 नवंबर को नॉर्मल सेल में भेजकर बाकी स्पेशल सर्विसेस को खत्म कर दिया गया।
जानकारी के मुताबिक, रॉय पहली बार बीते अगस्त में 10 दिनों के लिए स्पेशल यूनिट में शिफ्ट हुए थे। रॉय को एसी रूम दिया गया। इस दौरान रॉय ने न्यूयॉर्क और लंदन के दो बड़े होटलों को बेचने के लिए इसी रूम में बैठकर डील की। इन 10 दिनों में कोर्ट ने उन्हें वाई-फाई और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसे सुविधाओं के इस्तेमाल की इजाजत दी थी। इस दौरान रॉय से उनके बेटे और कंपनी के कुछ डायरेक्टर मिलते रहे। उनकी मुलाकात की सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्डिंग की गई है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top