Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली पुलिस के विरोध में फिर सड़क पर उतरे छात्र, पुलिस ने बुरी तरह बरसाई थीं लाठियां

बुधवार को पुलिस ने छात्रों को बुरी तरह पीटा था। इसमें करीब 30 छात्र लहुलुहान हो गए।

दिल्ली पुलिस के विरोध में फिर सड़क पर उतरे छात्र, पुलिस ने बुरी तरह बरसाई थीं लाठियां
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस द्वारा बुधवार को पार्लियामेंट तक मार्च कर रहे छात्रों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया। इस लाठीचार्ज के बाद करीब 30 छात्रों को आरएमएल हॉस्पीटल में एडमिट कराया गया है। छात्रों की मांग है कि उच्च शिक्षा का निजीकरण नहीं होना चाहिए। आज इन छात्रों ने दिल्ली पुलिस के अमानवीय कृत्य के विरोध में आइटीओ पुलिस हैडक्वार्टर तक प्रदर्शन किया।
आपको बता दें कि पीएम मोदी उच्च शिक्षा का निजीकरण करने पर डब्लूटीओ में अपने विचार रखेंगे। मीडिया कोऑर्डिनेशन कमिटी की सदस्य अनुभूति ने बताया कि हमारी मांग है कि छात्रों के हितों के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए और उन्हें शिक्षा प्राप्त करने का पूरा अधिकार मिलना चाहिए।
छात्रों की मांग है कि भारत WTO Talks से एक्जिट करे। इसके पीछे छात्रों का तर्क है कि इस टॉक के ब्लूप्रिंट में ही उच्च शिक्षा को कमोडिटी बताया गया है। अगर ऐसा हुआ तो उच्च शिक्षा प्राप्त करना गरीबों के लिए दूर की कौड़ी हो जाएगा।
अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक मार्च कर रहे छात्रों को दिल्ली पुलिस ने बुधवार को लाठियों से पीटा था, आंसू गैस के गोले बरसाए और उनपर ठंडे पानी की बौछार की थी। यहां तक कि छात्राओं के प्राइवेट पार्ट्स को भी निशाना बनाया गया था। छात्र फेलोशिप में भी
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top