Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डीयू के स्टीफंस में अंग्रेजी की कटऑफ 99 प्रतिशत

इस विषय में एससी वर्ग के लिए 97 फीसदी की कटऑफ आई है।

डीयू के स्टीफंस में अंग्रेजी की कटऑफ 99 प्रतिशत
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफंस कॉलेज ने शैक्षणिक सत्र 2016-17 के अंडरग्रेजुएशन कोर्सेज में दाखिले के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। स्टीफंस में सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए अंग्रेजी ऑनर्स में 99 फीसदी की कटऑफ निकाली गई है। वहीं इस विषय में एससी वर्ग के लिए 97 फीसदी की कटऑफ आई है।
कॉलेज प्रशासन ने कॉर्मस के छात्रों के लिए बीए प्रोग्राम में दाखिले के लिए 97 फीसदी की कटऑफ जारी की है। वहीं इकोनॉमिक्स ऑनर्स में 98.25 फीसदी की कटऑफ आई है। खास बात है कि इस विषय में दाखिले के लिए सामान्य वर्ग के छात्र का मैथ में 90 फीसदी अंक जरूरी है, जबकि एससी के लिए मैथ में 85 व दिव्यांग छात्रों के लिए मैथ में 65 फीसदी अंक अनिवार्य शर्त है।
इस शैक्षणिक सत्र के लिए स्टीफंस द्वारा जारी पहली कटऑफ लिस्ट में फिजिक्स में दाखिले के लिए सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए बेस्ट थ्री में 97.33 फीसदी अंक अनिवार्य है। कंप्यूटर साइंस में दाखिले के लिए कॉलेज ने 97.33 फीसदी की कटऑफ जारी की है। बता दें कि स्टीफंस द्वारा कटऑफ जारी किए जाने के बाद मेरिट लिस्ट में नाम आने वाले छात्रों को लिखित परीक्षा व इंटरव्यू से गुजरना होगा।
स्टीफंस प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यूजी कोर्सेज में दाखिले के लिए 12वीं के मार्क्‍स को 85 फीसदी, लिखित परीक्षा के मार्क्‍स को पांच फीसदी व इंटरव्यू के मार्क्‍स को 10 फीसदी वेटेज दी जाएगी। कॉलेज प्रशासन ने दिव्यांग छात्रों को लिखित परीक्षा से छूट दी है। हालांकि उनके लिए इंटरव्यू में शामिल होना जरूरी है। दिव्यांग छात्रों के लिए 12वीं के मार्क्‍स को 85 फीसदी व इंटरव्यू के लिए 15 फीसदी की वेटेज निर्धारित की गई है। स्टीफंस के यूजी कोर्सेज में रजिस्ट्रेशन के लिए 17 जून अंतिम तिथि थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top