Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारती की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस के हाथ बैरंग, केजरीवाल बोले- पार्टी व परिवार के लिए शर्मिंदगी

भारती की पत्नी लिपिका मित्रा ने 10 जून को दिल्ली महिला आयोग के समक्ष घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई थी

भारती की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस के हाथ बैरंग, केजरीवाल बोले- पार्टी व परिवार के लिए शर्मिंदगी

नई दिल्ली. दहेज प्रताड़ना व पत्नी की हत्या की कोशिश के आरोपों में घिरे आम आदमी पार्टी के पूर्व कानून मंत्री व विधायक सोमनाथ भारती अब तक अंडरग्राउंड हैं। जानकारी के मुताबिक उनकी तलाश में 8 टीम जुटी हुई हैं। मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए घर और ऑफिस में छापेमारी की। लेकिन उनकों ढूंढने में अब तक कामयाब नहीं हो सकी है।

सीएम बोले पार्टी व परिवार के लिए शर्मिंदगी

दूसरी ओर इस मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी टिप्पणी की है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि सोमनाथ को सरेंडर कर देना चाहिए। बुधवार को इस मामले को लेकर केजरीवाल ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि 'सोमनाथ को सरेंडर कर देना चाहिए। वह फरार क्यों हैं पता नहीं चल पा रहा है? सोमनाथ जेल जाने से क्यों डर रहे हैं? वह पार्टी व परिवार के लिए शर्मिंदगी की वजह बन गए हैं। उन्हें पुलिस की मदद करनी चाहिए।'
कांग्रेस नेता ने सीएम को लिया आड़े हाथ
कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने सीएम केजरीवाल को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि 'यह केजरीवाल का एकमात्र खेल है। यह केजरीवाल के लोकप्रियता पाने का एकमात्र तरीका है।'
क्या बोले भारती के अधिवक्ता
अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के तुरंत बाद भारती की ओर से पेश हुए वकील विजय अग्रवाल ने यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, 'विधायक को गिरफ्तार किया जा सकता है लेकिन अन्य कानूनी विकल्प हैं और कई दरवाजे अब भी खुले हैं।' हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद उनपर गिरफ्तारी की तलवार लटक गयी है। अब भारती मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रूख कर सकते हैं।

क्या कहा पत्नी ने
सोमनाथ भारती की पत्नी लिपिका मित्रा ने कहा, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले पर ध्‍यान दिया जिससे मैं काफी खुश हूं. उन्होंने कहा कि सोमनाथ को सामने आना चाहिए और जांच में सहयोग करना चाहिए।
पूर्व कानून मंत्री को करना चाहिए कानून का सम्मान
वहीं, भाजपा नेता सतीश उपाध्‍याय ने कहा कि सोमनाथ भारती पूर्व कानून मंत्री है। उन्हें कानून का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह काफी दिलचस्प है कि आम आदमी पार्टी ने उन्हें अबतक सस्पेंड नहीं किया है।
क्या था मामला
भारती की पत्नी लिपिका मित्रा ने 10 जून को दिल्ली महिला आयोग के समक्ष घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया था कि वर्ष 2010 में हुए विवाह के बाद से ही उसके पति उसे प्रताडित करते रहे। इस संबंध में उसने पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई। दिल्ली पुलिस ने तब भारती के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 498ए (पत्नी के साथ क्रूरता), 324 (खतरनाक हथियार से चोट पहुंचाना), 406 (विश्वास का आपराधिक उल्लंघन), 313 को 511 के साथ पढा जाए (महिला की सहमति के बिना उसका गर्भपात कराने का प्रयास करना), 420 (धोखाधडी) और 506 (आपराधिक प्रताडना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top