Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तिहाड़ भेजे गए आप विधायक सोमनाथ भारती, सोमवार को कोर्ट में होंगे पेश

पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को घरेलू हिंसा और हत्या का प्रयास मामले में एक दिन के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया।

तिहाड़ भेजे गए आप विधायक सोमनाथ भारती, सोमवार को कोर्ट में होंगे पेश
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) के विवादित विधायक और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को उनकी पत्नी द्वारा दायर कथित घरेलू हिंसा और हत्या का प्रयास मामले में रविवार को अदालत ने एक दिन के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार सिरोही ने भारती को सोमवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की थी, लेकिन सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में मध्यस्थता पर सुनवाई होने के कारण द्वारका कोर्ट ने सोमनाथ भारती को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। रविवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान सोमनाथ भारती ने दिल्ली पुलिस पर कस्टडी के दौरान टॉर्चर करने का आरोप लगाया। उन्होंने ड्यूटी मजिस्ट्रेट से कहा कि पुलिस कस्टडी में पिछले तीन दिन नर्क की तरह गुजरे।
ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार सिरोही ने भारती को सोमवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। भारती ने जेल में भगत सिंह की जीवनी और जेल के नियमों की किताब पढ़ने के लिए मांगी, जिसे अदालत ने मंजूर कर ली। दिल्ली पुलिस ने अपने आवेदन में भारती को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध किया और कहा कि उनसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने की और जरूरत नहीं है। भारती की ओर से पेश वकील विजय अग्रवाल ने हालांकि दलील दी कि उन्हें सिर्फ एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा जाए।
अग्रवाल ने कहा, 'मामला उनके (भारती) और उनकी पत्नी के बीच मध्यस्थता के उद्देश्य से सुप्रीम कोर्ट में सोमवार के लिए सूचीबद्ध है। अदालत को कृपया उन्हें एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजना चाहिए और पुलिस को यह निर्देश दिया जाना चाहिए कि उन्हें सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाए।' सोमनाथ भारती ने अदालत से कहा कि उनकी पत्नी को सुलह के लिए बुलाया गया है और उनकी भी उपस्थिति जरूरी है। उन्होंने कहा कि उनसे सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर
Next Story
Top