Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोमनाथ भारती ने देर रात द्वारका थाने में किया सरेंडर, सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि भारती को आज ही सरेंडर करना होगा।

सोमनाथ भारती ने देर रात द्वारका थाने में किया सरेंडर, सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश
नई दिल्ली. गिरफ्तारी के डर से अभी तक आंख मिचौली खेल रहे आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सोमवार रात द्वारका थाने में सरेंडर कर दिया। इस दौरान उनके साथ उनके वकील भी थे। हालांकि भारती ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया। सवाल पूछने पर उन्होंने 'कांस्टीट्यूशन ऑफ इंडिया' किताब कैमरे के सामने कर दी। सरेंडर के बाद उन्होंने कहा कि देश के हर नागरिक को अपने बचाव का कानूनी अधिकार है। मैं कानून से भाग नहीं रहा था। इस दौरान भी वो लगातार 'कांस्टीट्यूशन ऑफ इंडिया' किताब को लहराते रहे। भारती के वकील ने भी कहा कि उनके क्लाइंट कानून से भाग नहीं रहे थे।
इससे पहले भारती को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा। सुप्रीम कोर्ट ने भारती की एंटीसिपेट्री बेल पिटीशन खारिज करते हुए उन्हें सरेंडर करने को कहा था। बता दें कि हाईकोर्ट से एंटीसिपेट्री बेल खारिज हो जाने के बाद भारती ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। भारती पर उनकी पत्नी ने मारपीट और कुत्ते से कटवाने के आरोप लगाए हैं।
सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि भारती को आज ही सरेंडर करना होगा। इसके बाद ही मामले की अगली सुनवाई 1 अक्टूबर को होगी। बता दें कि हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो जाने के बाद सोमनाथ भारती फरार हो गए थे। दिल्ली पुलिस की कई टीमें दिल्ली और आसपास के राज्यों में उन्हें ढूंढ रही थीं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर -
Next Story
Top