Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोमनाथ भारती को मिली सशर्त जमानत, बिना इजाजत नहीं जा सकते देश के बाहर

अदालत ने भारती को बिना पूर्व अनुमति के देश छोड़कर नहीं जाने और बुलाए जाने पर जांच में मदद करने का भी निर्देश दिया।

सोमनाथ भारती को मिली सशर्त जमानत, बिना इजाजत नहीं जा सकते देश के बाहर

नई दिल्ली. घरेलू हिंसा और पत्नी की हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार आप विधायक और पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को अदालत ने बुधवार को जमानत दे दी। भारती की पत्नी लिपिका मित्रा ने यह मामला दर्ज कराया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार ने कहा कि जमानत याचिका मंजूर की जाती है। अदालत ने भारती को एक लाख रुपए की जमानत राशि और इतनी ही रकम का मुचलका भरने का निर्देश दिया। अदालत ने भारती को बिना पूर्व अनुमति के देश छोड़कर नहीं जाने और बुलाए जाने पर जांच में मदद करने का भी निर्देश दिया।

वायरल हुआ राधे मां का नया वीडियो, लंदन के कसीनो में लगा रही हैं ठुमके

जमानत याचिका पर जिरह के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक ने कल कहा था कि उनके खिलाफ मामला राजनीति से प्रेरित है और उन्होंने इसे 'भाजपा प्रायोजित मुकदमा' बताया था। भारती के वकील विजय अग्रवाल ने दावा किया था कि यह 'बनते बिगड़ते संबंधों' का मामला है, जिसे राजनीतिक मकसद से बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया। भारती की दलील का विरोध करते हुए अतिरिक्त सरकारी अभियोजक शैलेंद्र बब्बर ने कहा था कि जब भारती पुलिस हिरासत में नहीं थे तो उन्होंने अपनी आजादी का दुरूपयोग करने का प्रयास किया।

फ्लिपकार्ट ने बेचे चोरी के 1 करोड़ रुपए के मोबाइल, 6 गिरफ्तार-CEO को नोटिस

पत्नी की ओर से उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने सोमनाथ भारती के खिलाफ केस दर्ज किया था। काफी दिनों तक चले नाटकीय दौर के बाद सोमनाथ भारती ने सरेंडर किया था, जिसके बाद पहले उन्हें पुलिस हिरासत में भेजा गया और बाद में न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था।

नए कानून से 4147 की ब्लैकमनी हुई उजागर, सरकार को मिलेंगे 2488 करोड़ रुपए

नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top