Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंफोसिस के संस्थापक एआर नारायणमूर्ति बोले, सामाजिक पक्ष जानने के बाद लें निर्णय

नारायणमूर्ति ने कहा कि किसी भी कंपनी की प्रगति के लिए उसकी कार्यप्रणाली पारदर्शी होने के साथ ही उसका जवाबदेह होना जरूरी है।

इंफोसिस के संस्थापक एआर नारायणमूर्ति बोले, सामाजिक पक्ष जानने के बाद लें निर्णय

नई दिल्ली. कॉरपोरेट जगत में सफलता बगैर सामाजिक सहयोग के नहीं मिल सकती। समाज से ही कॉरपोरेट जगत के उपभोक्ता, निवेशक, कर्मचारी सभी मिलते हैं। इसलिए यह आवश्यक है कि कॉरपोरेट जगत में सफलता के लिए आपको भरपूर सामाजिक सहयोग मिले।

सामाजिक सहयोग के बिना किसी भी कंपनी का विकास संभव नहीं हैं। यह बात इंफोसिस के संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति ने शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू ) के कॉन्फ्रेंस सेंटर में चौथे वार्षिक अंतरराष्ट्रीय कॉर्मस सम्मेलन में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही।
'कॉरपोरेट गवर्नेंस एंड सीएसआर-रेट्रोस्पेक्ट एंड प्रोस्पेक्ट्स' विषय पर आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन के पहले दिन उन्होंने कहा कि किसी भी कंपनी की प्रगति के लिए उसकी कार्यप्रणाली पारदर्शी होने के साथ ही उसका जवाबदेह होना जरूरी है।
उपस्थित छात्रों की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में आप भी विभिन्न कंपनियों में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले हैं। इसलिए मेरी सलाह है कि जो भी आप निर्णय ले, उससे पहले कंपनी, निवेशकों, उपभोक्ताओं और समाज के पक्ष को जान लें। इससे आप लाभांवित होंगे और आपको निराशा का सामना नहीं करना पड़ेगा।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top