Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्मार्ट सिटी में जनता को भागीदार बनाएगी एनडीएमसी, शिकायत के लिए होगा व्हाट्सएप

इसमें ई-अस्पताल पोर्टल से स्मार्ट अस्पताल और चिकित्सालय, ऊर्जा के स्मार्ट ग्रिड बनाकर बिजली बचत करना।

स्मार्ट सिटी में जनता को भागीदार बनाएगी एनडीएमसी, शिकायत के लिए होगा व्हाट्सएप

नई दिल्ली. नई दिल्ली नगर पालिका परिषद् को दिल्ली जल बोर्ड की ओर से एक मिलियन गैलन पानी रोजना मिलेगा। यह घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्मार्ट सिटी प्रस्ताव पर एनडीएमसी की आवासीय कल्याण समितियों और ट्रेडर्स एसोसिएशन की बैठक के दौरान की। जल्द ही पालिका वासियों को 20 किलोलीटर पानी और 40 यूनिट बिजली की सप्लाई फ्री मिलेगी। केजरीवाल ने सुरक्षा को देखते हुए सीसीटीवी कैमरों के सही संचालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

रामलीला मैदान में किसान सम्मान रैली की पूरी तैयारी, कांग्रेस दिखाएगी ताकत

स्मार्ट पोर्टल से बनेंगे स्मार्ट अस्पतालः- इस दौरान एनडीएमसी के अध्यक्ष नरेश कुमार ने नई दिल्ली को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए आधारभूत-संरचनाओं और सेवाओं, स्मार्ट समाधानों के विकास की दिशा में हो रहे प्रयासों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए एडीएमसी ने 10 सूत्रीय कार्यक्रम तैयार किया है।
इसमें ई-अस्पताल पोर्टल से स्मार्ट अस्पताल और चिकित्सालय, ऊर्जा के स्मार्ट ग्रिड बनाकर बिजली बचत करना, जलापूर्ति, हर नागरिक की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों से निगरानी, एनडीएमसी की इमारतों को एलईडी बल्बों से स्मार्ट ऊर्जा देना, एनडीएमसी क्षेत्र के मेट्रो स्टेशनों से मुख्य कार्यालयों तक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करना, मनोरंजन के लिए कला एवं संस्कृति के गतिविधि-स्थलों का विकास और स्मार्ट एडमिनिस्ट्रेशन लागू करना।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top