Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शकूरबस्ती मामला: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बच्ची की मौत का खुलासा, गठरी के नीचे दबने से हुई मौत

रिपोर्ट में भारी वस्तु के शरीर पर आघात से पसली टूटने से बच्ची की मौत होने का खुलासा हुआ है।

शकूरबस्ती मामला: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बच्ची की मौत का खुलासा, गठरी के नीचे दबने से हुई मौत
नई दिल्ली. रेलवे द्वारा हटाई गई झुग्गियों के दौरान एक बच्ची की मौत के बाद इस मामले पर राजनीति तेज हो गई है। शकूर बस्ती सीमेंट साइट पर झुग्गी तोड़ने के दौरान एक बच्ची की कथित मौत के मामले में पंजाबी बाग थाना पुलिस ने लापरवाही से हुई मौत का केस दर्ज कर लिया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि चोट और आघात से बच्ची की मौत हुई है। बच्ची की मौत सुबह साढ़े नौ बजे हो गई। बच्ची को लेकर उसके परिजन साढ़े 10 बजे अस्पताल पहुंचे। थाने से पुलिसकर्मी 10.30 बजे निकले और अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया दोपहर में शुरू की गई। बच्ची के पिता की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। वहीं बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भारी वस्तु के शरीर पर आघात से पसली टूटने से उसकी मौत होने का खुलासा हुआ है।

पुलिस के अनुसार, मोहम्मद अनवर (26) शकूर बस्ती स्थित झुग्गी में अपनी पत्नी सफीना खातून और तीन बच्चे जैनम (5), नूर मोहम्मद (साढ़े तीन साल) और रुकैया (7 माह) के साथ रहता है। पुलिस को दी शिकायत में उसने बताया कि उसे पता चला कि शकूर बस्ती स्थित झुग्गियों को तोड़ा जाना है। रेलवे ने सभी झुग्गी को नोटिस दिया था।

इसकी वजह से वह यहां से जाने के लिए अपना सारा सामान एक गठरी में बांधने लगा। गठरी को उसने बिस्तर पर रखकर दूसरे कमरे से सामान निकालने लगा। वापस कमरे में आने पर उसने देखा कि बिस्तर पर रखी गठरी नीचे सो रही उसकी सात माह की बेटी के उपर गिर गया है। गठरी को हटाने पर देखा कि बच्ची की सांस चल रही है। अन्य लोगों की मदद से बच्ची को तुरंत भगवान महावीर अस्पताल ले गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top