Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शाही इमाम बुखारी का बेटा बनेगा हिंदू युवती का दूल्हा, ढाई साल से चल रहा था दोनों का अफेयर

ढाई साल से चल रहा था दोनों का अफेयर को निकाह में बदलने को लेकर दोनों परिवारों में काफी जद्दोजहद चली।

शाही इमाम बुखारी का बेटा बनेगा हिंदू युवती का दूल्हा, ढाई साल से चल रहा था दोनों का अफेयर
X

नई दिल्ली. जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के 20 वर्षीय बेटे शाबान बुखारी एक हिंदू युवती से शादी करने जा रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शाबान के निकाह के लिए 13 नवंबर की तारीख मुकर्रर की गई है। दावत-ए-वलीमा 15 नवंबर को होगा।

निकाह और दावत-ए-वलीमा में चुनिंदा लोग ही शामिल होंगे। कार्ड बांटे जा रहे हैं। आयोजन के लिए महिपालपुर में एक समारोह स्थल की बुकिंग की बात सामने आई है। स्नातक के छात्र रहे शाबान को पिछले वर्ष नवंबर में पुरानी दिल्ली स्थित एतिहासिक जामा मस्जिद में भव्य समारोह में इमाम सैयद अहमद बुखारी ने अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था।
गौरतलब है कि ढाई साल से चल रहे अफेयर को निकाह में बदलने को लेकर दोनों परिवारों में काफी जद्दोजहद चली। जिस युवती से शाबान बुखारी के निकाह की बात सामने आ रही है, वह दिल्ली की ही बताई जा रही हैं। फिलहाल वह परिवार में ढलने के लिए कुरान याद कर रही हैं। वहीं इस पूरे मामले पर सैयद अहमद बुखारी के भाई याहया बुखारी कुछ उखड़े हुए नजर आए। उन्होंने साफ-साफ कहा कि उनका उस घर से ताल्लुक नहीं है और न ही आगे होगा।
दूसरी तरफ ऑल इंडिया मजलिस उलेमा के रामपुर के जिलाध्यक्ष मौलाना असलम जावेद कासमी ने मंगलवार को मीडिया को जारी विज्ञप्ति में कहा है कि शाही इमाम के बेटे की शादी हिंदू परिवार की लड़की से तय हुई है। इस अच्छे फैसले का हम स्वागत करते हैं और आग्रह करते हैं कि हिंदू बच्ची को जबरन मुस्लिम न बनाएं, बल्कि अपने बेटे को हिंदू धर्म में शामिल करते हुए हिंदू रस्म-रिवाज से दोनों का विवाह करें। यह काम सोमनाथ मंदिर या राम जन्म भूमि में हो सकता है। दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर भी अच्छा स्थान रहेगा।
'हम किसी भी मामले में कोई गैर शरई काम नहीं कर सकते। जिस लड़की से मेरे बेटे की शादी होने वाली है, वह कुरान हिफ्ज कर रही है। वह नमाज रोजे की पाबंद है। यूपी में पंचायत चुनाव होने वाले हैं, इसलिए मुझे बदनाम करने के लिए इस तरह की अफवाह फैलाई जा रही है। हमें यह भी मालूम हो गया है कि यह बात किसके इशारे पर कही गई है।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story