Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CBI दफ्तर पहुंचे प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार, छापे पर संग्राम जारी

राजेंद्र कुमार पर एक निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप है।

CBI दफ्तर पहुंचे प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार, छापे पर संग्राम जारी
नई दिल्ली. मंगलवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के ऑफिस में सीबीआइ आज फिर से पूछताछ कर सकती है। बता दें कि राजेंद्र कुमार सीबीआइ के ऑफिस पूछताछ के लिए पहुंचे हैं। इससे पहले तकरीबन ढाई घंटे की पूछताछ के बाद सीबीआइ ने उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी। कुमार पर एक खास कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप है। गौर हो कि सीबीआइ ने दिल्ली सचिवालय में और राजेंद्र कुमार के घर पर छापेमारी की थी।
बता दें कि सीबीआइ ने दिल्ली सचिवालय में और राजेंद्र कुमार के घर पर छापेमारी की थी। जानकारी के अनुसार राजेंद्र कुमार के घर से कुछ दस्तावेज के अलावा तीन लाख मूल्य की विदेशी करेंसी मिली। बता दें कि सीबीआइ ने राजेंद्र कुमार के घर से सील बंद 12 लीटर विदेशी शराब की बोतलें, तीन 750 एमएल की खुली बोतलें बरामद की है।
सीबीआइ ने भ्रष्टाचार के मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के कार्यालय और आवास सहित 14 स्थानों पर छापेमारी की। सीबीआइ की टीम जब दिल्ली सचिवालय की तीसरी मंजिल पर पहुंची तो केजरीवाल ने ट्वीट किया कि उनके कार्यालय पर छापा मारा गया।
बाद में सीबीआइ प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के कार्यालय पर छापेमारी के संदर्भ में जो खबरें आ रही हैं वे ‘निराधार हैं।’ प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारी जांच में अवरोध पैदा करने के लिए झूठे दुष्प्रचार का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के खिलाफ छापेमारी की गई है।
सीबीआइ ने दिल्ली सचिवालय स्थित कार्यालय और आवास सहित दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश के 14 स्थानों पर छापे मारे। एजेंसी के सूत्रों ने दावा किया कि उसने कुमार के आवास से 2.4 लाख रुपए समेत कुल 16 लाख रुपए बरामद किए है। कुमार के आवास से तीन लाख रूपये मूल्य की विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई। सीबीआई ने कहा कि उसने कुमार और अन्य के खिलाफ इस आरोप को लेकर मामला दर्ज किया है कि उन्होंने ‘दिल्ली सरकार के विभागों की निविदाएं दिलाने के लिए एक खास कंपनी की पैरवी करने के लिए’ अपने आधिकारिक पद का दुरूपयोग किया।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top