Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक और मंत्री पर लटकी तलवार, केजरी ने कहा- निकाल दूंगा बाहर

इनकम टैक्स ने सत्येंद्र जैन को धारा 131 के तहत नोटिस जारी किया है।

एक और मंत्री पर लटकी तलवार, केजरी ने कहा- निकाल दूंगा बाहर
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी पर मुसीबतों का सिलसिला खत्म होते नहीं दिख रहा है। अब दिल्ली सरकार में स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन हवाला मामले में फंसते नजर आ रहे हैं। सत्येंद्र जैन को इनकम टैक्स ने नोटिस दिया है। जैन को धारा 131 के तहत नोटिस दिया गया है। 17 करोड़ रुपए के ट्रंसफर मामले में उन्हें समन भेजकर 4 अक्टूबर को उपस्थित होने को कहा है।
17 करोड़ रुपए के लेन-देन का आरोप
आयकर विभाग ने कहा कि जैन की पिछले 4-5 साल की आयकर रिटर्नों से हवाला कारोबार करने का मामला सामने आया है। जैन की 4 कम्पनियों पर आयकर विभाग की नजर है। सूत्रों के अनुसार जैन पर हवाला के 17 करोड़ रुपए का लेन-देन करने का आरोप है।

जैन ने कहा- नोटिस है, कुछ कंपनी का एसेसमेंट हो रहा है
वहीं सत्येंद्र जैन ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि आपने टीवी पर सेंसशेनल दिखा रखा है। ऐसा कुछ नहीं है। नोटिस है, कुछ कंपनी का एसेसमेंट हो रहा है, मैंने इनमें इंवेसमेंट किया था। राजनीति में आने के बाद मैंने सब काम छोड़ दिए थे। चुनाव से पहले मैं इन कंपनियों से जुड़ा था, चुनाव लड़ने से पहले छोड़ दिया।
टीवी चैनल्स प्रसारण करने की चुनौती
इसके साथ ही जैन ने पत्रकारों से कहा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2 दिनों के अंदर विधानसभा में एक बड़ा खुलासा करने वाले हैं और टीवी चैनल्स को उसका प्रसारण करने की चुनौती दी।
सब लीगल कंपनी
जैने ने कहा कि यह री असेसमेंट है, मुझे विटनेस की तरह बुलाया गया। कोई भी शेल कंपनी नहीं है, सब लीगल कंपनी है। 2013 से मेरा इनसे कोई संबंध नहीं है। मैंने इन कंपनी में इंवेस्ट किया हुआ है। जो कहना है वो पहले इनकम टैक्स को बताऊंगा, बाद में आपको बताऊंगा।
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इस मामले के हवाला आरोपी जीवेन्द्र मिश्रा का बयान दर्ज किया है। मिश्रा ने अपने बयान में कहा है कि जैन गैर कानूनी तरीके से कंपनियों को पैसे ट्रंसफर किेए।
जैन के खिलाफ 3 गैर कानूनी मामलों की तहकीकात
डिपार्टमेंट के अधिकारी जैन के खिलाफ इस करह के 3 गैर कानूनी मामलों की तहकीकात कर रहे हैं। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल केस करीब 2 साल के शासनकाल में जैन चौथे ऐसे मंत्री हैं जिनपर गंभीर आरोप लगे हैं।
केजरीवाल ने कहा- दोषी साबित तो निकाल बाहर करेंगे
वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर कुछ भी गलत पाया गया तो मंत्री पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, मैंने सत्येंद्र जैन को आज सुबह बुलाया है। सारे पेपर्स देखे हैं। वह निर्दोष हैं, फंसाया गया है। अगर वह दोषी साबित हुए तो हम उन्हें निकाल बाहर करेंगे। हम उनके साथ खड़े हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top