Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एम्स: हैदराबाद के सात्विक ने किया टॉप, क्लिक कर देखें रिजल्ट

इस साल 29 मई को आयोजित परीक्षा में बैठे 1,89,357 परीक्षार्थियों में से 7137 परीक्षार्थी पास हुए हैं।

एम्स: हैदराबाद के सात्विक ने किया टॉप, क्लिक कर देखें रिजल्ट
नई दिल्ली. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा 2016 का परिणाम मंगलवार शाम घोषित हो गया। एम्स परीक्षा सब डीन डॉ. अशोक जरयाल ने बताया कि इस साल 29 मई को आयोजित परीक्षा में बैठे 1,89,357 परीक्षार्थियों में से 7137 परीक्षार्थी पास हुए हैं। देश के सात एम्स संस्थानों (दिल्ली, भोपाल, भुवनेश्वर, जोधपुर, पटना, रायपुर और ऋषिकेश) की 672 सीटों पर एडमिशन के लिए होने वाली इस प्रवेश परीक्षा में हैदराबाद के सात्विक रेड्डी ने टॉप किया है। वहीं निखिल बाजिया ने दूसरा स्थान हासिल किया है। निखिल ओबीसी कैटेगरी से है।
29 मई को आयोजित हुई थी परीक्षा
डॉ. जरयाल ने बताया कि काउंसलिंग सत्र की शुरुआत चार जुलाई से होगी जो कई दौर तक चलेगी। इस संबंध में विस्तृत जानकारी एम्स की वेबसाइट www.aiimsexams.org पर देखी जा सकती है। इससे पहले दिन भर अटकलें लगती रहीं कि मंगलवार शाम तक रिजल्ट घोषित हो सकता है। एम्स ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट की तिथि 14 जून, 2016 लिखी थी। प्रतिष्ठित मेडिकल संस्थान एम्स में दाखिला दिलाने वाली प्रवेश परीक्षा 29 मई को आयोजित हुई थी।
काउंसलिंग
जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए क्वालिफाइंग मार्क्स 50 फीसदी, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) के लिए 45 फीसदी और एससी/एसटी के लिए 40 फीसदी निर्धारित किए गए थे। काउंसलिंग की डेट 4, 5 और 6 जुलाई है। रिजल्ट देखने के लिए अपना आईडी, पासवर्ड, कैप्चा एंटर करें। परीक्षा परिणाम आपकी स्क्रीन पर होगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top