Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 140वीं जयंती, पीएम ने रन फॉर यूनि‍टी को दिखाई झंडी

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 140वीं जयंती का राजपथ पर आयोजन होगा।

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 140वीं जयंती, पीएम ने रन फॉर यूनि‍टी को दिखाई झंडी
नई दिल्ली. सरदार वल्लभ भाई पटेल की 140वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजपथ पर रन फॉर यूनि‍टी को झंडी दि‍खाई। रन फॉर यूनि‍टी में कई राज्‍यों से आये लोगों ने हि‍स्‍सा लि‍या। केंद्र सरकार सरदार पटेल की जयंती देश भर में एकता दिवस के रूप में मना रही है।
प्रधानमंत्री ने सबसे पहले सुबह साढ़े सात बजे संसद मार्ग पर सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। बाग में में उन्होंने 'रन फॉर यूनिटी' के लिए राजपथ पर एकत्रित लोगों को संबोधित किया और एकत्र लोगों को एकता की शपथ दिलाई। इसके बाद मोदी ने 'रन फॉर यूनिटी' को विजय चौक के लॉन से सुबह लगभग आठ बजे झंडी दिखाई। रन फॉर यूनिटी में लोगों की भागदारी स्वैच्छिक है और स्कूली बच्चों सहित भारी संख्या में लोगों और खिलाड़ियों के रन फॉर यूनिटी में शामिल हुए हैं।
राष्ट्रीय एकता दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को नई दिल्ली में भारत सरकार के कई कार्यालयों में राष्ट्रीय एकता के लिए शपथ दिलायी गई। और इस कार्यक्रम के समापन के बाद पुलिस लाइन में विभाग की ओर से रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा। रन फोर यूनिटी कार्यक्रम को लेकर अर्जुन स्टेडियम से पुलिस लाइन तक जाने वाली बाएं तरफ की सड़क पर वाहनों को कुछ समय के लिए रोक दिया जाएगा।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, अन्य खबरों से जुड़ी जानकारी -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top