Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर हिंसा पर भड़काऊ भाषण देने वालों का होगा पर्दाफाश: RSS

संघ का आनुषांगिक संगठन विश्वग्राम करेगा कार्यशाला

कश्मीर हिंसा पर भड़काऊ भाषण देने वालों का होगा पर्दाफाश: RSS
X
नई दिल्ली. पिछले कई समय से जम्मू-कश्मीर में बने हुए तनावपूर्ण हालात पर लगातार भड़काऊ बयानबाजी कर रहे पाकिस्तान की करगुजारियों का राजधानी दिल्ली में पर्दाफाश होगा। इसमें जम्मू-कश्मीर की आवाम से लेकर यहां दिल्ली में बैठे बुद्धजीवी वर्ग को जागरूक किया जाएगा कि कैसे पाकिस्तान और उसकी सरपरस्ती में चलने वाले आतंकवादी संगठन व अलगाववादी मिलकर कश्मीर को भारत से छीनने पर आमादा हैं। इस बाबत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का आनुषांगिक संगठन विश्वग्राम दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में 29-30 जुलाई को एक संगोष्ठि आयोजित करेगा।
संघ के एक वरिष्ठ नेता ने नाम ना छापने की शर्त पर हरिभूमि को बताया कि इस कार्यक्रम में पाकिस्तान का असली चेहरा आम जनता के सामने बेनकाब करने की कोशिश की जाएगी। इसमें बताया जाएगा कि कैसे पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के अंदर आतंक की आग भड़काने के लिए अलगाववादियों और आतंकवादियों को आर्थिक रूप से पैसा और हथियार देकर उसे भारत से छीनने की कोशिश में लगा हुआ है। जबकि पाकिस्तान को आजादी मिले 69 वर्ष पूरे होने के बाद भी उसके अधिकार क्षेत्र में आने वाले 6 जिले पख्तूनिस्तान, बलूचिस्तान, सिंध, मुज्जफराबाद, गिलगित और बाल्टिस्तान आज भी उससे आजादी की मांग कर रहे हैं। पाकिस्तान में मुजाहिरों का एक अलग समूह है जो पाक से अलग होना चाहता है।
जेएनयू में इस संगोष्ठि को करने के पीछे संस्थान के कुछ उन बुद्धजीवियों का ज्ञानवर्धन करना है जो छात्रों तक सच्चाई की आवाज पहुंचाने से रोकते हैं और गुमराह करने वाले विचारों को मजबूती प्रदान करने का काम कर रह हैं। उन्हें बताया जाएगा कि वो गुमराह करने वाली शिक्षा से हटकर सच्चाई वाली शिक्षा देने की ओर कदम बढ़ाया जाए। साथ ही केंद्र और राज्य सरकार से यह अपील करेंगे कि वो इस संदेश को आम कश्मीरी तक पहुंचाए कि पूरा देश हर दुखदर्द में उनके साथ खड़ा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि
, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story