Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिटायर्ड कर्मियों के लिए फ्लैट बनाएगा डीडीए

इन फ्लैट्स का एक हिस्सा नौसेना के पूर्व कर्मियों को दिया जाएगा।

रिटायर्ड कर्मियों के लिए फ्लैट बनाएगा डीडीए
नई दिल्ली. दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने अवकाश प्राप्त सरकारी कर्मचारियों और अन्य वरिष्ठ नागरिकों के लिए द्वारका में 1,500 स्टुडियो अपार्टमेंट बनाने की योजना तैयार कर ली है। इन फ्लैट्स का एक हिस्सा नौसेना के पूर्व कर्मियों को दिया जाएगा।
डीडीए ने बुधवार को कहा कि द्वारका सेक्टर-16 में इन अपार्टमेंट्स के निर्माण के लिए 12 एकड़ से ज्यादा भूमि चिन्हित की गई है। प्रत्येक फ्लैट का आकार लगभग 550 वर्ग फुट होगा।
डीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह डीडीए और नौसेना की संयुक्त परियोजना है और दोनों में इसपर काम करने को लेकर सैद्धांतिक सहमति बन गई है। अधिकारी ने बताया कि भारतीय नौसेना ने अवकाश प्राप्त कर्मियों के लिए वृद्धार्शम बनाने हेतु हमसे जमीन आवंटन के लिए संपर्क किया था। लेकिन डीडीए ने बाद में उन्हें इसमें शामिल करते हुए परियोजना को विस्तार दिया। उन्होंने कहा कि इसलिए, हम दोनों में इसपर सैद्धांतिक सहमति बन गई है और प्राधिकारण ने भी परियोजना को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है, लेकिन आगामी बैठकों में इसे औपचारिक रूप दिया जाना है। डीडीए के अधिकारी का कहना है कि इन फ्लैटों में न फिसलने वाला फर्श एवं हैंडरेल जैसी सुविधाएं दी जाएंगी जिससे बुजुगोर्ं को चलने फिरने में भी असुविधा न हो।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top