Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मिड-डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, 9 छात्र अस्पताल में भर्ती

पुलिस ने सभी बच्चों को मदन मोहन मालवीय अस्पताल में भर्ती कराया।

मिड-डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, 9 छात्र अस्पताल में भर्ती
नई दिल्ली. दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में मिड-डे मील का भोजन खाने से नौ बच्चे बीमार पड़ गए हैं। मामला देवली इलाके में स्थित गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में परोसा गया, जिसे खाने के बाद छात्र बीमार पड़ गए। बीमार छात्रों को उपचार के लिए मदन मोहन मालवीय अस्पताल ले जाया गया।
बता दें कि खाने के एक घंटे बाद अचानक उनके पेट में दर्द और उल्टी की शिकायतें मिलने के बाद स्कूल प्रशासन ने तुरंत पीसीआर को सूचना दी। पीसीआर ने सभी बच्चों को मदन मोहन मालवीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां देर रात तक उनका उपचार चल रहा था। स्कूल की जांच में पाया गया कि बच्चों के खाने के लिए जो सब्जी-पूरी आयीं थी उनमें तीन मरे हुए चूहे पाये गये। घटना पर कड़ा संज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार ने मिड डे मील के आपूर्तिकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है।
तो वहीं दिल्‍ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया छात्रों को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे। सिसोदिया ने अपने ट्वीट में कहा कि सरकारी स्कूल में मध्याह्न भोजन में एक चूहा पाया गया। नौ छात्रों को अस्पताल ले जाया गया। मैंने चिकित्सकों से बातचीत की और बच्चे ठीक हैं। उन्होंने कहा कि एक प्राथमिकी दर्ज की जा रही है और कल से हमारे अधिकारी रसोई में खाना पकाए जाने की निगरानी करेंगे।' संपर्क किए जाने पर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी है, लेकिन उन्हें अब तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top