Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व सैनिक खुदकुशी मामला: जंतर-मंतर से एक बार फिर हिरासत में लिए गए राहुल गांधी

वन रैंक वन पेंशन का मुद्दा शांत होता नजर नहीं आ रहा।

पूर्व सैनिक खुदकुशी मामला: जंतर-मंतर से एक बार फिर हिरासत में लिए गए राहुल गांधी
नई दिल्ली. दिल्ली में पूर्व सैनिक रामकिशन की खुदकुशी का मामला लगातार जोर पकड़ता नजर आ रहा है। दिल्ली के जंतर मंतर पर आज शाम से ही कोंग्रेस और आम आदमी पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ता लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं इस प्रदर्शन में शामिल राहुल गांधी को एक बार फिर से हिरासत में ले लिया गाया है। पुलिस ने राहुल को काफी देर तक समझाए की वह यहां से उठ जाएं लेकिन बात नहीं मानने और नारे बाजी करते रहने को लेकर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। राहुल जंतर मंतर से इंडिया गेट की तरफ जा रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया जहां से उन्हें संसद मार्ग थाने ले जाया गाया।
पुलिस का कहना है कि ऐसा कांग्रेस उपाध्‍यक्ष की सुरक्षा के लिए किया गया, क्‍योंकि भीड़ लगातार बढ़ती जा रही थी और बेकाबू हो रही थी। पुलिस राहुल गांधी को गाड़ी में बैठाकर जंतर-मंतर से ले गई और बाद में उनसे कहा कि वह जाने के लिए स्‍वतंत्र हैं, लेकिन उन्‍होंने जीप से उतरने से मना कर दिया और पुलिसवालों को उन्‍हें हिरासत में लेने या गिरफ्तार करने की चुनौती भी दी। राहुल गांधी ने पत्रकारों से कहा कि मैं यहां आधे घंटे से बैठा हूं। मुझे कहा गया कि ऐसा धारा 144 के लागू होने की वजह से किया गया। साथ ही उन्‍होंने कहा कि उनका विरोध पुलिस द्वारा पूर्व सैनिक के परिवार के साथ किए गए सलूक के खिलाफ है।
आपको बता दें, बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आरएमएल अस्पताल में मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें गेट के बाहर ही रोक दिया। विरोध जताने पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया। हालांकि बाद में इन्हें रिहा भी कर दिया गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top