Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बदल गया पीएम निवास का पता

रेसकोर्स रोड का नाम अब लोक कल्याण मार्ग होगा।

बदल गया पीएम निवास का पता
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में केन्द्रीय सत्ता से जुड़े सबसे महत्वपूर्ण मार्ग रेसकोर्स रोड का नाम अब लोक कल्याण मार्ग होगा। इसी मार्ग पर प्रधानमंत्री का आवास स्थित है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई नई दिल्ली नगर पालिका परिषद की उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय किया गया। सड़क के फिर से नाम रखने की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी।
एनडीएमसी ने गुरुद्वारा रकाबगंज गोलचक्कर का नाम बदलने का भी निर्णय किया। विभिन्न सिख संगठनों द्वारा दिए गए ज्ञापन के आधार पर इस गोल चक्कर का नाम गुरु गोविन्द सिंह चौक रखा जाएगा। भाजपा सांसद एवं एनडीएमसी परिषद की सदस्य मीनाक्षी लेखी ने रेसकोर्स रोड का नाम बदलकर एकात्मक मार्ग रखने का प्रस्ताव दिया था जो पार्टी के विचारक दीनदयाल उपाध्याय की विचारधारा है। किन्तु बैठक में इसे स्वीकार नहीं किया गया।
बैठक में केजरीवाल ने रेसकोर्स रोड का नाम गुरुगोविन्द सिंह पर रखने का प्रस्ताव किया किन्तु कुछ लोग इससे संतुष्ट नहीं हुए।

जनता के सुझाव सर्वोपरि
केजरीवाल ने कहा कि मैंने सड़क का नाम गुरू गोविन्द सिंह पर रखने को कहा जबकि लेखी ने कहा कि इसका नाम एकात्म मार्ग होना चाहिए। मैंने कहा कि इस बारे में प्रधानमंत्री से विचार-विर्मश करना चाहिए किन्तु परिषद सदस्यों ने जनता से मिले सुझावों के आधार पर तय किया कि इसका नाम लोक कल्याण मार्ग हो।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top