Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वतंत्रता दिवस: पीएम मोदी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी

स्वतंत्रता दिवस: पीएम मोदी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि
X
नई दिल्ली. देश 70वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी सुबह 7 बज कर 23 मिनट पर लाल किले के लाहौरी गेट पहुंचेंगे और 7 बजकर 31 मिनट पर लाल किले पर झंडारोहण करेंगे। लाहौरी गेट आने पर प्रधानमंत्री की आगवानी रक्षा मंत्री मनोहर परिकर, रक्षा राज्यमंत्री डॉक्टर सुभाष भामरे और रक्षा सचिव जी मोहन कुमार करेंगे।
इसके बाद प्रधानमंत्री को दिल्ली के जनरल ऑफिसर कमाण्डिंग लेफ्टिनेंट जनरल विजय सिंह सैल्यूटिंग बेस तक ले जाएंगे। यहां प्रधानमंत्री को तीनों सेनाओं और पुलिस गार्ड्स की ओर से जनरल सैल्यूट और गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। गार्ड ऑफ ऑनर विंग कमाण्डर के श्रीनिवासन की अगुवाई में सेना, नौसेना, वायुसेना और दिल्ली पुलिस में से हरेक के 24-24 जवानों की ओर से दिया जाएगा। समारोह में सेना के दस्ते की अगुवाई मेजर महेश सिंह बिष्ट करेंगे, जबकि नौसेना के दस्ते की लेफ्टिनेंट कमाण्डर आशीष पाण्डेय और वायुसेना के दस्ते की अगुवाई फ्लाइट लेफ्टिनेंट शगुन सरीन करेंगे। दिल्ली पुलिस के दस्ते की अगुवाई एसीपी प्रशांत प्रिय करेंगे।
गार्ड ऑफ ऑनर के बाद प्रधानमंत्री लाल किले की ओर प्रस्थान करेंगे जहां रक्षा मंत्री मनोहर परिकर समेत तीनों सेनाओं के चीफ उनका स्वागत करेंगे। झण्डारोहण के साथ ही 21 तोपों की सलामी और राष्ट्रगान होगा। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी लाल किले की प्राचीर से देश को तीसरी बार संबोधित करेंगे। समारोह के दौरान स्कूली बच्चे ख़ास आकर्षण होंगे। एनसीसी के 700 बच्चे और दिल्ली के 42 स्कूलों की 3500 बच्चियां एकसाथ राष्ट्रगान गाकर 70 वें स्वाधीनता दिवस का फॉर्मेशन भी बनाएंगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और
पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story