Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SC हुआ डिजिटल, PM नरेंद्र मोदी ने किया अनावरण

आईटी यानी सूचना तकनीक के साथ जब इडियन टैलेंट जुड़ेगा तभी भी इंडिया टूमॉरो का निर्माण होगा।

SC हुआ डिजिटल, PM नरेंद्र मोदी ने किया अनावरण
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुप्रीम कोर्ट के एक कार्यक्रम में पहुंचे जहां उन्होंने एससी की वेबसाइट से जुड़े नए केस मैनेजमेंट सिस्टम का अनावरण किया। इस कार्यक्रम में भारत के चीफ़ जस्टिस जेएस खेहर भी मौजूद थे।

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट से जुड़े इस नए फीचर से कानून व्यवस्था और न्यायपालिका को डिजिटल तौर पर मजबूत किया जाएगा। जेएस खेहर ने इस मौके पर कहा कि कोर्ट में कंप्यूटराइजेशन का दौर 90 के दशक में शुरू हुआ था और तब से लेकर अभी तक हमने काफी कुछ हासिल किया है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने न्याय प्रणाली में आधुनिक तकनीक के इस्तेमाल पर जोर दिया है। उन्होंने इंटिग्रेटेड केस मैनेजमेंट सिस्टम को भारतीय न्यायपालिका का सबसे बड़ा बदलाव बताया।
इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि जल्द ही सभी हाई कोर्ट, जिला कोर्ट और सब-डिविजन कोर्ट को इस सिस्टम के साथ जोड़ा जाएगा। इसके सभी जेलों को भी इससे जोड़ा जाएगा।
पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में जजों की छुट्टियों की संख्या घटाने के लिए शुक्रिया कहा। उन्होंने ई-गवर्नेंस का मतलब समझाते हुए कहा कि ईजी, इफेक्टि, इकोनॉनिकल और एंवायरमेंट फ्रेंडली गवर्नेंस हैं।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आईटी यानी सूचना तकनीक के साथ जब इडियन टैलेंट जुड़ेगा तभी भी इंडिया टूमॉरो का निर्माण होगा। कागज का इस्तेमाल कम होगा तभी पर्यावरण की रक्षा होगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top