Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DRDO भवन में PM मोदी ने IAS ट्रेनियों को दिया मंत्र, उमंग और ईमानदारी से करें काम

पीएम मोदी ने कहा कि जमीनी स्तर पर काम करने से ही हमें सीखने को मिलता है।

DRDO भवन में PM मोदी ने IAS ट्रेनियों को दिया मंत्र, उमंग और ईमानदारी से करें काम
नई दिल्ली. देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को डीआरडीओ भवन में आईएएस ट्रेनिग ऑफिसर को संबोधित किया। ये साल 2013 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं जिन्हें पीएम मोदी ने उमंग और ईमानदारी के साथ काम करने की सलाह दी। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि मैं पत्‍थर पर भविष्‍य की लकीरें बनाने की कोशिश कर रहा हूं।
प्रधानमंत्री ने बैच ऑफिसरों को अपना मंत्र देते हुए कहा कि हमें अपने काम को उत्साह, प्रेरणा और ईमानदारी से करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर काम करने से ही हमें सीखने को मिलता है। मोदी ने इस मौके पर कहा कि पत्थर पर भविष्य की लकीरें बन जाए, ऐसी कोशिश कर रहा हूं। सपना और परंपरा से टकराव से संघर्ष पैदा होता है। हमारे काम हमारी सोच पर आधारित होना चाहिए। आप सब देश के कुछ करना चाहते हैं, लेकिन संघर्ष में अटक जाते हैं। अब आप अफसर बनकर नई जिम्मेदारियों को उठाने के लिए तैयार है। इसलिए आपकी ऐसी सोच होनी चाहिए कि आपको खुद को साबित करना है।'
उन्होंने कहा कि आप ऐसा बिल्कुल मत सोचें कि देश में बदलाव लाने से आपके सामने कोई बाधा आएगी। हमें यह समझना होगा कि सरकार को तभी मजबूती मिलेगी जब समाज मजबूत हो। सरकार और समाज के बीच जो खाई है उसे पाटने की जिम्मेदारी केवल नेताओं की नहीं है। अगर आप समाज से सीधे जुड़ेंगे तो आप देखेंगे कि इससे आपको कितनी ताकत मिलती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top