Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली मेट्रो: 43 लाख कैश और 283 मोबाइल छोड़ गए यात्री

पिछले 5 सालों की तुलना में इस साल मेट्रो में सबसे ज्यादा नकद मिला

दिल्ली मेट्रो: 43 लाख कैश और 283 मोबाइल छोड़ गए यात्री
नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो के यात्री इस साल अपने 43 लाख रुपए, 283 मोबाइल फोन और 79 लैपटॉप मेट्रो में ही भूल गए। पिछले 5 सालों की तुलना में इस साल मेट्रो में सबसे ज्यादा नकद मिला और उसे यात्रियों को वापस किया गया। पिछले पूरे साल मेट्रो में लोग करीब 18.80 लाख रुपए भूले थे।

सीआइएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो में लोग अक्सर कुछ न कुछ भूल जाते हैं। सुरक्षाबल को जब ऐसी चीजें मिलती हैं, तो उनकी स्कैनिंग के बाद उन्हें स्टेशन कंट्रोलर को सौंप दिया जाता है। ज्यादातर मामलों में जो लोग अपना सामान भूल जाते हैं, वे वापस आते हैं और फिर जरूरी जांच के बाद उन्हें चीजें लौटा दी जाती हैं।

दिल्ली मेट्रो के मुताबिक, मेट्रो में छोड़ी गई यह नकद राशि पिछले कुछ सालों की तुलना में सबसे अधिक है। यह राशि यात्रियों को वापस भी कर दी गई है। पिछले साल यह रकम 18.80 लाख रुपए के आसपास थी।

एनबीटी की रिपोर्ट के मअनुसार, मेट्रो की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बल सीआइएसएफ की ओर से तैयार किए गए डेटा के मुताबिक, 43,18,155 रुपए समेत, करीब 26,000 रुपए से अधिक की विदेशी मुद्रा और 40.85 लाख के बैंक चेक व ड्राफ्ट उनके कर्मियों ने बरामद किए हैं।

इसके अलावा दिल्ली मेट्रो से इस साल जनवरी से अगस्त तक 79 लैपटॉप, 283 मोबाइल फोन, सोने के 23 आभूषण, 63 घड़ियां, नौ कैमरे और कई टैबलेट फोन भी बरामद किए गए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली मेट्रो में रोजाना ही ऐसे मामले होते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top