Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में झमाझम बारिश से बना खुशनुमा माहौल

दिल्ली के अलावा नोएडा, गुड़गांव, मानेसर, फरीदाबाद और गाजियाबाद में खूब बारिश हुई।

दिल्ली में झमाझम बारिश से बना खुशनुमा माहौल
नई दिल्ली. दिल्ली में सोमवार को गर्मी और उमस भरी सुबह रही, लेकिन दोपहर बाद करीब एक घंटे झमाझम हुई बरसात ने लोगों को राहत की सांस दिलाई। दिल्ली के अलावा नोएडा, गुड़गांव, मानेसर, फरीदाबाद और गाजियाबाद में खूब बारिश हुई।
बता दें पिछले दो दिनों से राजधानी में गर्मी का पारा लगातार बढ़ता जा रहा था। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री ऊपर था।
सुबह साढ़े आठ बजे तक हवा में नमी का स्तर 53 प्रतिशत दर्ज किया गया था। जबकि रविवार को अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।
बता दें बारिश होने से पहले ही मौसम विभाग ने शाम और रात तक कुछ इलाकों में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान जताया था। मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित अन्य स्थानों पर रविवार को हुई बारिश के बाद दिल्ली में और अधिक उमस बढ़ गई थी, हालांकि तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी।
दिल्ली के पूर्वी इलाके में रविवार रात को ही मानसून ने दस्तक दे दी थी। मानसूनी बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलीं। मौसम के रुख में आए इस बदलाव से सोमवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई।
हालांकि सुबह तेज धूप भी रही। बीते 24 घंटों के दौरान जबलपुर में 13 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में मानसून के पहुंचने की संभावना जताई है।
राज्य में मानसून के प्रवेश के साथ तापमान में गिरावट आई है। सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री, इंदौर का 23.2 डिग्री, ग्वालियर का 28.9 डिग्री और जबलपुर का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 35.9 डिग्री, इंदौर का 35.5 डिग्री, ग्वालियर का 40.3 डिग्री और जबलपुर का 39.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top