Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली विधानसभा में पास हुए शिक्षा से जुड़े 3 महत्वपूर्ण बिल

सीएम केजरीवाल ने कहा, भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए बेहतर शिक्षा ही एकमात्र साधन है।

दिल्ली विधानसभा में पास हुए शिक्षा से जुड़े 3 महत्वपूर्ण बिल

दिल्ली. दिल्ली की शिक्षा प्रणाली में सुधारों को लागू करने के लिए दिल्ली की 'आप' सरकार ने तीन बिलों को पास कर दिया है। मंगलवार को प्राइवेट स्कूलों में विनियमित करने के प्रयास में आप सरकार ने यह बिल पारित करवाए हैं।

ये भी पढ़ें : UGC के बाहर धरना दे रहे छात्रों से दिल्ली पुलिस ने की अभद्रता

तहलका डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली विधानसभा में पास इन विधेयकों में दिल्ली स्कूल 2015 ( लेखा और अतिरिक्त शुल्क विधेयक की वापसी का सत्यापन), दिल्ली स्कूल शिक्षा (संशोधन ) 2015 विधेयक, बच्चों के लिए नि:शुल्क और अनिवार्य शिक्षा (दिल्ली संशोधन) विधेयक शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसे ऐतिहासिक क्षण करार देते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में पास ये तीन विधेयक इस बात का सबूत हैं कि हम शिक्षा को लेकर बहुत गंभीर हैं। यह हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए बेहतर शिक्षा ही एकमात्र साधन है। अंतत: हमारा लक्ष्य शहर में हर बच्चे को शिक्षित और स्वस्थ करना है।
उन्होने कहा, प्रस्ताविति कानून के मुताबिक प्राइवेट स्कूलों में बड़ी फीस की समस्या से निपटने में काफी मदद मिलेगी। और स्कूलों में जो नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। उन्हें भारी जुर्माना और जेल की सजा काटनी पड़ सकती है।

नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top