Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जांच पूरी होने तक संसद नहीं आ सकते हैं भगवंत मान

नौ सदस्य पैनल ने जांच पूरी होने तक भगवंत को लोकसभा की बैठकों में शामिल न होने का फैसला सुनाया है।

जांच पूरी होने तक संसद नहीं आ सकते हैं भगवंत मान
नई दिल्ली. लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने आम आदमी पार्टी नेता भगवंत मान को जांच पूरी होने तक संसद न आने का आदेश दिया है। अध्यक्ष जांच समिती के अनुसार संसद वीडियो मामले में यह फैसला लिया गए कि जांच पूरी होने और रिपोर्ट सबमिट होने तक भगवंत मान को लोकसभा में न आने दिया जाए।
टाइम्स ऑफ इंडिया कि रिपोर्ट के मुताबिक, आप नेता भगवंत मान के संसद वीडियो मामले में सोमवार को एक जांच कमेटी बनाई गई थी। जिसमे कहा गया कि जब तक इस मामले की पूरी जांच नहीं हो जाती भगवंत मान को संसद में उपस्थित नहीं होने दिया जायगा। गौरतलब है कि 9 सदस्यीय पैनल ने 3 अगस्त तक रिपोर्ट सबमिट करने को कहा है।
लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बताया कि आम आदमी पार्टी के सांसद ने अपने घर से संसद भवन आने तक का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। वीडियो में संसद के अलग-अलग हाई सिक्योरिटी क्षेत्रों को दिखाया गया है। जो संसद की सुरक्षा को जोखिम में डाल सकता है। इस मामले में विपक्ष के कई सांसदों ने भगवंत मान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए संसद में हंगामा भी किया था।
बता दें कि शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ने मान को फटकार लगाते हुए उसके खिलाफ करवाई का आश्वासन दिया था। तभी इस मामले में फैसला लेते हुए मान को संसद न आने का आदेश दिया गया है। नौ सदस्य पैनल ने जांच पूरी होने तक भगवंत को लोकसभा की बैठकों में शामिल न होने का फैसला सुनाया है।
आपको बता दें कि भगवंत मान ने लोकसभा स्पीकर से माफी मांगते हुए कहा कि मैं अपनी इस गलती पर माफी मांगता हूं और आगे कभी भी इस तरह की गलती न दोहराने का आश्वासन भी देता हूं। मुझे नहीं पता था कि यह संसद की सुरक्षा के खिलाफ है। हालांकि लोकसभा अध्यक्ष ने इसे एक गंभीर मामला बताया था क्योंकि संसद की सुरक्षा से जुड़ा मामला था और पहले संसद पर हुए आतंकवादी हमले में 13 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।
मान का संसद वीडियो मामला पार्लियामेंट के दो नियमों के खिलाफ बताया गया है जिनमें नियम 334 (ए) जो एडवांस पब्लिसिटी पर रोक लगता है। और दूसरा संसद के अंदर वीडियो और टेप रिकॉर्डिंग को मना करता है।
बता दें कि आम आदमी पार्टी नेताओं की मुश्किल बढ़ने पर हैं अभी हाल में आप नेता अमानतुल्लाह को एक महिला से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, तो वहीं भगवंत मान पर संसद में शराब पीकर आने के भी आरोप लगे थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top