Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

350 रुपए के लेन-देन को लेकर मूक-बधिर की हत्या!

झगड़े के दौरान सलमान नाम के युवक ने तमंचा निकालकर विनोद को गोली मार दी

350 रुपए के लेन-देन को लेकर मूक-बधिर की हत्या!
नई दिल्ली. सीलमपुर गुरुद्वारे के पास हुई मूक-बधिर युवक विनोद (27) की हत्या की गुत्थी को उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस ने सुलझा लिया है। सीलमपुर पुलिस ने हत्या के आरोप में सलमान नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है।
घटना के बारे में पूछे जाने पर एक अधिकारी ने बताया कि सलमान का विनोद से करीब 350 रुपए का लेन-देन था। मंगलवार रात दोनों के बीच पैसों को लेकर झगड़े हुआ था। झगड़े के दौरान ही सलमान ने तमंचा निकालकर विनोद को गोली मार दी। हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। विनोद को गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
आरोपी की धरपकड़ के लिए कई टीमें बनाई गईं। तभी पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली। सूचना को पुख्ता कर पुलिस ने सलामन को गिरफ्तार कर लिया। ज्ञात हो कि मंगलवार रात मूक-बधिर युवक विनोद की माथे पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। विनोद परिवार के साथ के साथ एच-ब्लॉक 136, न्यू सीलमपुर में रहता था। उसके परिवार में मां सतनाम कौर, बड़ा भाई कमल कुमार और दो बहनें हैं। दोनों की शादी हो चुकी है। पिता नरेंद्र कुमार का कुछ साल पहले देहांत हो चुका है।
विनोद घर के नीचे ही परचून की दुकान चलाता था। मूक-बधिर होने के बावजूद उसका दिमाग काफी अच्छा था। वह राष्ट्रपति से ब्रिलियंट स्टूटेंड के पुरस्कार से भी समानित हो चुका था। मंगलवार रात करीब 9.30 बजे वह खाना खाने के बाद टहलने के लिए निकला था। तभी उसकी हत्या कर दी गई। विनोद की मौत से गुस्साए लोगों ने शव को मैन रोड पर रखकर जमकर हंगामा किया था।

-सीलमपुर पुलिस ने मामले में सलमान नाम के आरोपी को किया गिरफ्तार
-आरोपी की धरपकड़ के लिए बनी टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर हासिल की कामयाबी
-विनोद घर के नीचे चलाता था परचून की दुकान, परिवार में मां सतनाम कौर, बड़ा भाई कमल कुमार और दो बहनें, जिनकी हो चुकी है शादी
-मूक-बधिर होने के बावजूद उसका दिमाग था अच्छा और वह राष्ट्रपति से ब्रिलियंट स्टूटेंड के पुरस्कार से भी था सम्मानित
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top