Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑड-इवन: पहले दिन काटे गए 1311 चालान, मेट्रो ने भी दिल्ली को जमकर रुलाया

ऑड-इवन योजना के दूसरे चरण के पहले ही दिन मेट्रो ने यात्रियों को जमकर रुलाया।

ऑड-इवन: पहले दिन काटे गए 1311 चालान, मेट्रो ने भी दिल्ली को जमकर रुलाया
नई दिल्ली. राजधानी में 15 अप्रैल को एक बार फिर ऑड-इवन की शुरुआत हो गई। यातायात पुलिस के अलावा एसडीएम और परिवहन विभाग के कर्मचारी हजारों वॉलंटियर्स के साथ सड़कों पर तैनात रहे। ज्यादातर सड़कों पर वाहनों का दबाव कम देखने को मिला।
कई जगहों पर वॉलंटियर्स द्वारा चालान कटने के बाद कार चालकों को फूल देकर नियम का पालन करने की गुजारिश की गई। पहले दिन ट्रैफिक पुलिस ने सुबह आठ बजे से रात आठ तक लोगों के 884 चालान काटे गए। वहीं दिल्ली सरकार द्वारा 427 चालान काटे गए। इस प्रकार कुल 1311 चालान कटे। यह मुहिम 30 अप्रैल तक चलेगी।
ऑड-इवन पार्ट-2 में ट्रैफिक पुलिस ने रणनीतिक रूप से शहर के 200 स्थानों का चयन चालान काटने के लिए किया है। इन स्थानों पर करीब 2,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। ट्रैफिक की आवाजाही के हिसाब से यहां तीन से 10 अधिकारियों के दल को चालान काटने के लिए नियुक्त किया गया था। सेंट्रल रेंज में 159, ईस्टर्न 103, नॉदर्न 70, ऑउटर 105, सदर्न 271 और वेस्टर्न रेंज में 176 चालान काटे गए।
वहीं दूसरी ओर ऑड-इवन योजना के दूसरे चरण के पहले ही दिन मेट्रो ने यात्रियों को जमकर रुलाया। मेट्रो के एक अधिकारी के अनुसार कश्मीरी गेट से शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन के बीच ओवर हेड वायर (ओएचई) के टूट जाने के कारण मेट्रो सेवा दोपहर के 12.37 से शाम के 5.50 तक बाधित रही।
मेट्रो प्रशासन द्वारा दिलशाद गार्डन-रिठाला रुट पर स्थित कई मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री बंद कर दी गई थी। इस वजह से यात्रियों को अपने गंत्वय तक पहुंचने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि शाम के छह बजे के बाद इस रुट पर मेट्रो सेवा सुचारु रूप से बहाल कर दी गई थी।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top