Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेज आंधी के साथ जमकर हुई बारिश, उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज

पिछले सप्ताह भर से मौसम में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल रही है।

तेज आंधी के साथ जमकर हुई बारिश, उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज
नई दिल्ली. पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी के चलते सोमवार की शाम चार बजे तेज आंधी के साथ जमकर बारिश हुई। बारिश से लोगों को गर्मी से कुछ देर के लिए राहत तो मिली। बारिश के कारण शहर के कई इलाके में पानी भर गया। नगर के पुराना बस स्टैण्ड में जगह-जगह नाली जाम होने के कारण लबालब पानी भरा हुआ है।
पिछले सप्ताह भर से मौसम में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल रही है। सुबह से लेकर दिनभर चिलचिलाती धूप व तेज गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी एक-दो दिन और मौसम का मिजाज इसी तरह रहने की संभावना है।
समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटे में उत्तर पश्चमी और मध्य भारत में लू और धूप से लोगों को राहत मिलेगी और अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आएगी।
कहां-कहां हुई बारिश
उत्तराखंड में राहत की बारिश के साथ आफत की आंधी भी शुरू हो गई है। कईं इलाकों में हल्की से मूसलाधार बारिश होने की खबर है। जिसके चलते चारधाम यात्रा भी बाधित हो रही है। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सोमवार को सुबह तेज धूप खिली लेकिन दोपहर होते-होते काले बादल घिर गए। उसके बाद बादलों के तेज गर्जन के साथ दोपहर करीब 12 बजे तूफान और बारिश का दौर शुरू हो गया। हरियाणा में मौसम विभाग की भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक रही। मॉनसून से पहले दिन में रिकॉर्ड 31 एमएम की बारिश दर्ज की गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top