Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

माल्या के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी, सरकार माल्या को लाए वापस

बॉम्बे हाईकोर्ट माल्या को पहले ही भगोड़ा घोषि‍त कर चुका है।

माल्या के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी, सरकार माल्या को लाए वापस
नई दिल्ली. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चेक बाउंस मामले में शराब व्यापारी विजय माल्या के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है। कोर्ट ने सरकार से फिर कहा है कि वो माल्या की भारत वापसी के लिए दबाव बनाए। कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा कि विजय माल्या के मन में कानून के प्रति कोई सम्मान नहीं है। उनका देश लौटने का कोई इरादा नहीं लगता। उन्होंने दावा किया था कि वह लौटना चाहते हैं, लेकिन उनका पासपोर्ट रद कर दिया गया था। लंदन में माल्या को वारंट भेजें
पिछली सुनवाई में पटियाला हाउस कोर्ट ने माल्या को 4 नवंबर को पेश होने का फरमान भी सुनाया था। कोर्ट ने विदेश मंत्रालय से कहा था कि वो लंदन में रह रहे माल्या को वारंट भेजें। कोर्ट ने कहा था कि बार-बार फरमान सुनाए जाने के बावजूद माल्या कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे हैं, उनकी पेशी के लिए कड़े कदम उठाए जाने की जरूरत है।
माल्या के खिलाफ 4 केस दर्ज
वहीं माल्या के वकील ने कोर्ट को बताया था कि उनके मुवक्किल देश लौटने की हालत में नहीं हैं। उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने 7.5 करोड़ रुपये के चेक बाउंस के मामले में माल्या के खिलाफ 4 केस दर्ज करवा चुका है। वहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट माल्या को पहले ही भगोड़ा घोषि‍त कर चुका है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top