Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली कोर्ट ने माल्या के खिलाफ जारी किया गैर-जमानती वारेंट

दिल्ली कोर्ट का कहना है कि माल्या की वापसी के लिए एक ठोस कदम उठाना चाहिए।

दिल्ली कोर्ट ने माल्या के खिलाफ जारी किया गैर-जमानती वारेंट
नई दिल्ली. शराब व्यापारी विजय माल्या की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही है। बता दें कि 2012 में लगे चेक बाउंस के आरोप में माल्या के खिलाफ दिल्ली कोर्ट ने शनिवार को गैरजमानती वारेंट जारी कर दिया है। दिल्ली कोर्ट का कहना है कि माल्या की वापसी के लिए एक ठोस कदम उठाना चाहिए।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुमित आनंद ने माल्या को 4 नवंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा था, लेकिन कोर्ट के बार-बार आदेश के बाद भी माल्या कोर्ट में पेश नहीं हुआ। बता दें कि कथित तौर पर लंदन में रह रहे माल्या के खिलाफ कोर्ट ने आदेश जारी किया है कि विदेश मंत्रालय द्वारा गैर जमानती वारेंट भेजा जाए।
इस इस मामले में सुनवाई कर रही कोर्ट ने डायल (दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट) द्वारा शिकायत पर माल्या को समन भेजा है। बता दें कि ये डायल इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का संचालन करती है। डायल ने दावा किया है कि 22 फरवरी 2012 को माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस ने एक करोड़ रुपए का एक चेक बाउंस होने के चलते एक महीने बाद चेक लौटा दिया गया था।
दरअसल, डायल ने 2012 में किंगफिशर एयरलाइंस के 7.5 करोड़ रुपए के चेक बाउंस होने के मामले में अब तक 4 केस दर्ज कराए थे। किंगफिशर ने ये चेक इंदिरा गांधी अंतरर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर ली गई सर्विसेज के बदले में डायल को जारी किए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top