Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रक्षा-बंधन पर महिलाओं के लिए टिकट-फ्री हुई डीटीसी

महिलाएं सुबह 8 से शाम 5 बजे तक डीटीसी की नॉन एसी व स्टैंडर्ड फ्लोर बसों के अलावा कलस्टर बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।

रक्षा-बंधन पर महिलाओं के लिए टिकट-फ्री हुई डीटीसी
X
नई दिल्ली. भाई-बहनों का त्योहार रक्षाबंधन के पावन अवसर में दिल्ली परिहवन निगम (डीटीसी) ने महिलाओं को मुफ्त यात्रा कराने का फैसला लिया है। बृहस्पतिवार के दिन महिलाएं सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक डीटीसी की नॉन एसी लो-फ्लोर तथा स्टैंडर्ड फ्लोर बसों के साथ-साथ कलस्टर बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे।
यह सुविधा पूरी दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में लागू होगी, लेकिन एसी बसों में सफर करने के लिए उन्हें तय किराया देना पड़ेगा। रक्षाबंधन का त्योहार 18 अगस्त को मनाया जाएगा। महिलाएं बिना टिकट लिए डीटीसी की बसों में यात्रा कर सकती हैं।
दिल्ली सरकार के इस ऐलान के बाद इस अवसर पर महिलाएं दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की गैर-वातानुकूलित बसों एवं (नारंगी) क्लस्टर बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकती हैं।
परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बताया कि डीटीसी को निर्देश दिए गए हैं कि वो 18 अगस्त को रक्षा बंधन के पर्व के अवसर पर महिलाओं को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे के बीच बसों में मुफ्त में यात्रा सुनिश्चित कराए।
उन्होंने कहा कि यह निर्णय महिलाओं को सुरक्षित, आरामदायक एवं सुविधाजनक यात्रा उपलब्ध कराने के लिए लिया गया है। महिला यात्रियों को उस दिन राष्ट्रीय राजधानी में डीटीसी की गैर-वातानुकूलित बसों और क्लस्टर बसों में मुफ्त में यात्रा करने की अनुमति होगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट
पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story