Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

5 नवंबर तक सिर्फ यात्री ही जा सकेंगे स्टेशन के अंदर, प्लेटफॉर्म टिकट बंद

रेलवे गुरूवार 27 अक्टूबर से 5 नवंबर तक दिल्ली में प्लेटफॉर्म टिकट देना बंद कर रहा है।

5 नवंबर तक सिर्फ यात्री ही जा सकेंगे स्टेशन के अंदर, प्लेटफॉर्म टिकट बंद
नई दिल्ली. आप अगर दिल्ली में रहते हैं और दिल्ली रेलवे स्टेशन पर किसी साथी या रिश्तेदार को छोडने जा रहे हैं तो आपके लिए एक बूरी खबर है। दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अपने रिश्तेदारों के साथ उन्हें छोड़ने या फिर आपको छोड़ने आपके रिश्तेदार साथ जा रहे हैं तो पहले इस खबर को जरूर पढ़ लें। अब आप अपने लोगों के साथ प्लेटफॉर्म पर नहीं जा पाएंगे। क्योंकि गुरुवार से दिल्ली के सभी बड़े रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट नहीं मिलेगा।
दरअसल रेलवे ने यह कदम आने वाले त्यौहार को देखते हुए उठाए हैं। त्यौहार के चलते हर साल रेलवे प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की संख्या में इजाफा हो जाता है जिस कारण रेलवे को यह निर्णय लेना पड़ा। रेलवे गुरूवार 27 अक्टूबर से 5 नवंबर तक दिल्ली में प्लेटफॉर्म टिकट देना बंद कर रहा है।
ये नियम दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशन नई दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, पुरानी दिल्ली, सराए रोहिल्ला, आंनद विहार के रेलवे स्टोशनों पर लागू है। रेलवे ने ये कदम आने वाले दिनों में त्यौहार के चलते यात्रियों की संख्या में इजाफा के मद्देनज़र ये कदम उठाया है। इससे प्लेटफॉर्मों पर भीड़ ज्यादा होने से रोका जा सकेगा।
हांलाकि, गाजियाबाद के स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा। दीपावली और छठ पूजा को लेकर हर साल रेलवे प्रशासन एहतियातन बरतने के लिए इस तरह के कदम उठाती है।
हांलाकि इसमें कुछ लोगों को छूट भी मिलेगी। अगर यात्रा करने वाले बुजुर्ग हों, अकेली महिला हो, या फिर अनपढ़ तो उनको स्टेशन छोड़ने जाने वाले को प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा। दिल्ली के पांचों रेलवे स्टेशन पर रोजाना तकरीबन आठ लाख लोग सफऱ करते है जिसमें तकरीबन 35 हजार लोग प्लेटफॉर्म टिकट खरीदते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top